HEADLINES


More

यूपीएससी परीक्षाओं का हुआ सफल संचालन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 5 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 05 सितम्बर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आज रविवार को जिला में  आयोजित यूपीएससी की परीक्षा का संचालन निष्पक्ष ढंग से सफल रहा। उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद में हुई यूपीएससी  परीक्षा के लिए 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन सभी परीक्षा केंद्रों में 4807 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। आपको बता दें उपायुक्त जितेंद्र यादव आज ने गत दिवस शनिवार को इस संबंध में मैजिस्ट्रेटट्रांसिट अफसर और परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ सेक्टर-12 केन्वेसन हाल में बैठक कर दिशा निर्देश दिए थे।  परीक्षा के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त फरीदाबाद सतबीर मान ओवर आल इंचार्ज बनाया गया था ।

  परीक्षा के दौरान उपमंडल अधिकारी (नागरिक) एसडीएम फरीदाबादबल्लभगढ़बड़खल अपने-अपने इलाके के आल ओवर इंचार्ज होंगे। परीक्षा के आयोजन संबंधी सभी प्रबंधो के लिए सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और ट्रांजिट अफसर तथा परीक्षा केंद्रो के अधीक्षक अपने कार्य दायित्व से जुड़े दायित्वों के बारे में यूपीएससी की हिदायतों के अनुसार पूरी तरह जानकारी हासिल कर रहे थे । सभी परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों ने व्यवस्थित रूप से परीक्षाओं की योजना बनाकर उसके सही क्रियान्वयन किया गया। ट्रांजिट आफिसर को सेंसिटिव मटेरियल लाने व ले जाने की यूपीएससी हिदायतो के अनुसार पूरा किया था। ट्रांजिट आफिसर को सेंसेटिव मेटेरियल लाने व ले जाने के लिए प्रातः 7:30 बजे जिला खजाना कार्यालय फरीदाबाद में पहुंचने तथा अपने साथ विभाग के एक कर्मचारी की मदद के साथ अपने दायित्व को पूरा करने बारे भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे।

  यूपीएससी द्वारा जिला फरीदाबाद में ली जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए सितम्बर  को 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस दौरान यूपीएससी की हिदायतों के अनुसार परीक्षा की गारिमापवित्रता तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए  परीक्षा केंद्रवार मैजिस्ट्रेट और (ट्रांसिट आफिसर) नियुक्त किए गए थे। मैजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का परीक्षा के दौरान निरीक्षण किया गया।



No comments :

Leave a Reply