HEADLINES


More

जनता बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाएं : डॉ. विनय गुप्ता

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 14 September 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 सितम्बर। जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबादजय सेवा फाउंडेशनरामा कृष्णा फाउण्डेशनस्वास्थ्य विभाग के द्वारा सैक्टर-91 फेस-1 और मिल्हार्ड कॉलोनी फरीदाबाद में मेगा वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया।

कैम्पों में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि  सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने कहा कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ताकोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड.19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत-प्र्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

जिला रैडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहननाए सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने बताया कि 3 दिनों में फरीदाबाद में बहुत सारे कैंप आयोजित किए जाएंगे। जिसका लाभ सीधे तौर पर जनता को मिल सके। उनकी टीम के द्वारा नियमों का पालन करते हुए 660 लोगो को वैक्सीन लगाई गई। हमारा सिर्फ  एक ही प्रयास है। जनमानस को इसका लाभ मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवा सकें।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इस अवसर पर डॉ मानसिंहमधुसूदन माटोलियाजयश्रीपरविन्दर कुमार सहित ग्राम वासी एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।


No comments :

Leave a Reply