HEADLINES


More

बहादुर महिला ने बैग झपटने आए बदमाश की कोशिशों को किया नाकाम

Posted by : pramod goyal on : Sunday 19 September 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* बहादुरी और सतर्कता इंसान को किसी भी मुसीबत का सामना करने में मदद करती है। इसी का उदाहरण प्रस्तुत किया है फरीदाबाद की एक महिला तथा पुरुष ने जिन्होंने अलग-अलग स्थानों पर अपने साथ होने वाली वारदात का बहादुरी के साथ मुकाबला करके अपने आपको तो बचाया ही साथ में एक मैसेज दिया की सजगता अपराधियों पर भारी पड़ती है । 


पहली घटना पुलिस चौकी सेक्टर 16 क्षेत्र की है जहां पर मीनू नामक महिला अपने भाई के साथ स्कूटी लेकर बृहस्पतिवार शाम को बाजार गई थी। वापस आते समय बाइक सवार उनका पीछा कर रहा था और उसे आभास हुआ कि यह उसका पर्स छीनने की कोशिश कर सकता है ।महिला सजग हो चुकी थी। महिला मीनू ने पुलिस को बताया कि वह अपने भाई के साथ स्कूटी पर सवार होकर सेक्टर 31 से घर जा रही थी। रास्ते में एक बाइक सवार युवक उनका पीछा करने लगा तो महिला को उस पर शक हो गया। महिला को लगा कि शायद यह उसका पर्स खींचने की कोशिश करेगा जिसपर मीनू सतर्क हो गई और उसने मजबूती से अपना पर्स पकड़े रखा। जैसे ही झपटमार ने उसका पर्स छीनने का प्रयास किया तो मीनू ने उसे ऐसा झटका दिया कि उसका पर्स भी बच गया और झपटमार मोटरसाइकिल सहित गिर गया आरोपी को दबोच पुलिस के हवाले किया सजग और बहादुर महिला ने आरोपी को सबक सिखा दिया कि आज की महिला कमजोर नहीं है।
 आरोपी की पहचान एनआईटी के रहने वाले विशाल उर्फ नोनू के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके नीमका जेल भेज दिया गया है

दूसरी घटना थाना एनआईटी इलाके की है जहां पर मोटरसाइकिल चुराकर ले जा रहे 2 चोरों को मोटरसाइकिल के मालिक ने देख लिया।

एसजीएम नगर निवासी दीपक ने बताया कि वह  बृहस्पतिवार शाम को ड्यूटी से घर आकर उसने मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी कर दी थी। घर में  उसे पता लगा कि उसके बेटे की तबीयत खराब है तो वह डॉक्टर के पास जाने के लिए बाहर निकला तो उसने देखा कि एक युवक उसकी मोटरसाइकिल को लेकर जा रहा है और उसका एक साथी आसपास निगाह रख रहा था। दीपक ने अपनी मोटरसाइकिल वापिस लेने के लिए दौड़कर चोरों का पीछा किया।  मोटरसाइकिल लेकर भाग रहे चोरो को मोटरसाइकिल  सहित खींच लिया जिससे चोर गिर गया, लेकिन मौका देखकर दोनों फरार हो गए। थाना एनआईटी में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। क्राईम ब्राचं आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिहं ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा के सज्ञांन मे आने पर  उन्होंने महिला की बहादुरी और युवक की सतर्कता की सराहना करते हुए उन्हें 5-5 हजार रुपए का नगद इनाम देकर सम्मानित करने की घोषणा की। दोनो को पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21C मे प्रशंसा पत्र इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

 प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा क्राइम ब्रांच एवं स्भी थाना प्रबंधक को चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए जा चुके हैं । सजग एवं जागरूक नागरिक भी बिना वर्दी के पुलिसकर्मी है। उनके द्वारा इस तरह के सराहनीय कार्य करने से अपराधियों के हौसले पस्त होगें। पुलिस का कार्य है अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करके सलाखों पीछे भेजने का। लेकिन आम नागरिक भी कानुन का सहयोग कर अपने आसपास के संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखें, संदिग्ध गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचित करे। 

No comments :

Leave a Reply