HEADLINES


More

फरीदाबाद में मंगलवार को कोविड-19 का कोई मामला पोजिटिव नहीं आया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 28 September 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 28 सितम्बर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि जिला में आज मंगलवार को कोरोना वायरस का कोई मामला पोजिटिव सामने नहीं आया है। जबकि अच्छी खबर यह भी है कि दो पोजिटिव मामले ठीक होने पर अपने घरों में भी भेजा गया है। वहीं मंगलवार को जिला में रिकवरी रेट भी 99.28 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

  उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि कोरोना पोजिटिव के दो केसों को अस्पताल में भी दाखिल किया गया है। जबकि होम आईसोलेशन पर जिला मे 5 लोगों को रखा गया है तथा एक्टिव केसों की संख्या भी 7 हो गई है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 1512 लोगों टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 1134192 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99853 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 1033146 लोग नेगेटिव मिले।

अब तक जिला में 1193 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है। जिला फरीदाबाद में आक्सीजन और वैंटीलेटर पर कोई केस नहीं है। जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 0.00 प्रतिशत है। जबकि रिकवरी रेट 99.28 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 0.01 प्रतिशत है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना होतब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावाएक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें  या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावाजिला प्रशासन ने  मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था की गई है।

कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डा. रामभक्त ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 1000489 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 1000420 हो गई है। इसके अलावा 99853 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है।


No comments :

Leave a Reply