HEADLINES


More

प्रत्येक वार्ड की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत 15 नवंबर तक हो - निगम आयुक्त

Posted by : pramod goyal on : Friday 24 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 सितम्बर। नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव ने आज इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली और उनसे संबंधित मुख्य मुद्दों पर चर्चा की। मीटिंग में निगमायुक्त द्वारा मुख्य तौर पर यह व्यक्त किया गया कि बरसात की वजह से शहर की अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है इसलिए प्रत्येक वार्ड की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत 15 नवंबर तक हो जानी चाहिए और इसके लिए औपचारिकताओं को तुरंत पूरा किया जाए। निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि जिन-जिन वार्डो के डिस्पोजल/टयूबवैलों की मोटरें पंप आदि खराब है उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाए तथा जो लोग गैर कानूनी तरीके से निगम के डिस्पोजल/टयूबवैलों पर रह रहे हैऔर वहां की बिजली का तथा पार्किंग का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

                        इसके अतिरिक्त मीटिंग में निगमायुक्त ने विभिन्न वार्डो में सीवरेज लाईनें जो ब्लॉक हो चुकी है उनको 15 अक्टूबर तक दुरूस्त करने साथ ही साथ शहर की जितनी भी नाले-नालियां भरी हुई है उनको तीन महीने के अंदर-अंदर सफाई करने के भी निर्देश दिए। ताकि अगली बरसात के समय गलियों/सड़कों पर जलभराव न हो सकें।  

 

                        निगमायुक्त ने मीटिंग में इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को कहा कि वार्डो में सीवर की सफाई के लिए Operation and Maintenance का जिन एजेंसियों को ठेका दिया है उनकी सफाई को लेकर प्रतिदिन चैक किया जाए तथा जो कर्मचारी टयूबवैल/ डिस्पोसल और पम्पिंग स्टेशनों आदि पर कार्य कर रहे है उनकी हाजरी 311 App पर जल्द से जल्द लगवाना सुनिश्चित करे। मीटिंग में आयुक्त ने टयूबवैल/ डिस्पोजल और पम्पिंग स्टेशनों आदि पर गैर तरीके से रह रहे कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के भी आदेश दिये।

 

            मीटिंग में निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों को समय रहते ही सीवर लाइनोंबड़े नालों/नालियों की सफाई कराने के आदेश दिए ताकि आने वाली बरसात के समय गलियों/सड़कों पर जलभराव न हो सकें।    

 


No comments :

Leave a Reply