HEADLINES


More

पुलिस ने किया लापता वृद्ध को उनके परिवार से मिलाने का सराहनीय कार्य

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 18 August 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः* पुलिस चौकी सेक्टर 11 प्रभारी प्रदीप कुमार की टीम ने लापता हुए एक मानसिक रूप से अस्वस्थ वृद्ध व्यक्ति को उनके परिवार से मिलाने में का सराहनीय कार्य किया है।


17 अगस्त को एक व्यक्ति ने सेक्टर-11 चौकी में आवेदन देते हुए यह जानकारी दी कि उसके 67 वर्षीय पिता एक दिन पूर्व 16 अगस्त से ही लापता हैं। वृद्ध पिता मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे हैं और उनका उपचार स्थानीय बादशाह खान अस्पताल से कराया जा रहा है।

पुलिस ने व्यक्ति का आवेदन स्वीकृत करते हुए लापता वृद्ध को तलाश

ने के लिए पुलिस की दो टीम गठित की। एक टीम रेलवे स्टेशन की ओर तथा दूसरी पुलिस टीम बल्लभगढ़ बस स्टैंड की ओर प्रस्थान कर दी गयी।

पुलिस अपनी बौद्धिक अनुभव से लापता वृद्ध के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास करते हुए अपने कार्य में लगी थी। तभी पुलिस को प्रारंभिक सफलता हाथ लगी और किसी ने बताया कि एक वृद्ध व्यक्ति सेक्टर- 3 के सरकारी स्कूल के पास है और वह अपना नाम नहीं बता पा रहा है। पुलिस लापता वृद्ध की जो विशेषता बता रही थी। वह इस वृद्ध व्यक्ति से मिलती-जुलती थी। 

पुलिस की दूसरी टीम ने लापता वृद्ध के पुत्र को अपने साथ लिया और उक्त स्थल पर पहुँच गयी।

शिकायतकर्त्ता ने उस वृद्ध व्यक्ति की पहचान अपने पिता के रूप में की। देखने से वह व्यक्ति भूखा-प्यासा लग रहा था तो पुलिस ने  उसे तुरंत खाना–पानी उपलब्ध करवाया।

इसके बात पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर वापस चौकी में आ गयी।चौकी पर पुलिस ने शिकायतकर्त्ता को उसके वृद्ध पिता की विशेष देखभाल करने को कहा और सारी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वृद्ध को उनके परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस के इस मानवीय सहयोग के लिए परिजनों ने फरीदाबाद पुलिस का तहे दिल से आभार जताया।

No comments :

Leave a Reply