HEADLINES


More

किशोर न्याय और बालक विरूद्ध अपराध विषय पर एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 28 August 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- वर्तमान समय में कम आयु के बच्चों की विभिन्न अपराधों में संलिप्तता व इनके विरूद्ध कारित अपराधों को गंभीरता से लेते हुए फरीदाबाद पुलिस के सहयोग से चाइल्ड हेल्प लाइन, फरीदाबाद ने एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया।

इस वर्कशॉप में फरीदाबाद पुलिस की सभी इ

काईयों के प्रभारी विशेषकर थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारियों ने भाग लिया। इसके अलावा जिला कारागार नीमका के अधीक्षक, राजकीय रेल पुलिस थाना प्रभारी, रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रतिनिधि, वन स्टॉप सेन्टर तथा बाल कल्याण समिति के प्रतिनिधि भी इस आयोजन में शामिल हुए।

किशोर न्याय अधिनियम पर बात करते हुए कार्यशाला में मुख्य रूप से विभिन्न अपराधों में किशोरों की बढ़ती भागीदारी के कारणों पर चर्चा करते हुए इसके प्रभावी उन्मूलन के निष्कर्ष पर प्रकाश डाला गया। किशोर अपराधियों को सुधार गृह में मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ परिवेश उपलब्ध कराने के साथ निरंतर कांउनसिलिंग करते हुए उसे समाज के मुख्य धारा में जोड़ने को लेकर अलग-अलग बिंदु सुझाए गये।

बाल अपराधों के विरूद्ध पोक्सो एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई तथा कार्यशाला में शामिल सभी अधिकारियों व प्रतिनिधियों से अपने स्तर पर बाल अपराधों को रोकने व इसके विरूद्ध कार्रवाई और आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रयास करने को लेकर सहमित बनी।

जिला समन्वयक सुनीता देवी ने इस आयोजन में अलग-अलग कार्यक्षेत्रों से आये सभी महानुभावों का स्वागत किया    

No comments :

Leave a Reply