HEADLINES


More

नशे की लत ने बनाया पेशेवर चोर

Posted by : pramod goyal on : Friday 6 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- क्राइम ब्रांच 85 ने एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है, जिसने नशे की लत के कारण एक नहीं, दो नहीं बल्कि चोरी की आठ घटना को अंजाम दिया है। पिछले वर्ष से अब तक आठ अलग-अलग स्थानों पर चोरी करने वाले इस आरोपी का नाम सलमान है और यह मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर जिले का रहनेवाला है।


हुआ यूँ, कि क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम सक्रिय अपराधियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए पेट्रोलिंग गाड़ी से तिगाँव रोड़ पर गश्त लगा रही थी। मिर्जापुर मुझेड़ी के पास पुलिस की गाड़ी को देखते ही एक संदिग्ध व्यक्ति छिपकर तेजी से चलने लगा। जब पुलिस ने उसको आवाज देकर रूकने को कहा। तब वह भागने लगा। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया। आरोपी कुछ दूरी पर मकान के एक कमरे में जाकर छिप गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। पुलिस भी उस कमरे तक पहुँची और अपने प्रयास से आखिरकार उसे धर-दबोचा।

आरोपी के पास से पुलिस ने सभी मामलों में 72 हजार रूपये, दो छत वाले पंखे तथा दो घरेलू गैस सिलिंडर बरामद किया। आरोपी को पुलिस अपने साथ थाना ले आई।

जब पुलिस द्वारा उसकी कुंडली खंगाली गयी तो वह चोरी के आठ कांड कर चुका था। चोरी की ये सभी घटनाएं आरोपी के विरूद्ध फरीदाबाद के विभिन्न थाने में दर्ज थी और अलग-अलग थाना की पुलिस इन सभी मामलों में  आरोपी को बहुत दिनों से तलाश रही थी।

गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि वह छोटी उम्र से गलत संगत में पड़कर नशे का आदी हो गया था। नशा करने के लिए मजदूरी करता था। जब काम नहीं मिलता और नशे की भूख सताती थी, तब वह चोर गिरोह में शामिल हुआ। कुछ दिन बाद फिर उसने अपना कबाड़ी का काम शुरू कर दिया। अब वह अवसर पाकर चोरी करता और चोरी का सामान खपाने के लिए कबाड़ी की दुकान का प्रयोग करता था। कबाड़ी के दुकान से लोग कम कीमत पर अपनी आवश्यकता का सामान ले जाते थे। इसप्रकार, आरोपी नशे के खुराक की पूर्ति कर रहा था।

No comments :

Leave a Reply