HEADLINES


More

तीन साल से फरार 25 हजार का इनामी लुटेरा चढ़ा क्राइम ब्रांच के हत्थे

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 11 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने 3 साल से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सुंदर है जो कि मेवात जिले का रहने वाला है। 



आरोपी के खिलाफ थाना ओल्ड फरीदाबाद में लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है जिसमें वर्ष 2018 में आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 

आरोपियों ने दुर्घटना लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए गाड़ियों की खरीद बेच के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ओएलएक्स का सहारा लिया। जिसमें आरोपियों ने सस्ते दामों पर स्कॉर्पियो गाड़ी बेचने का एक झूठा विज्ञापन प्रकाशित किया। 

सस्ती गाड़ी का विज्ञापन देखकर बिहार का एक स्कूल संचालक लालच में आ गया और उसने ठगों के साथ संपर्क साधा। इन आरोपियों ने गाड़ी दिखाने के बहाने से पीड़ित को फरीदाबाद बुलाया और सुनसान रास्ते पर ले जाकर उसके साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित मुकेश ने बताया कि वह बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का रहने वाला है और वह  वहीं पर अपना स्कूल चलाता है। वह अपने लिए एक गाड़ी की तलाश कर रहा था। एक दिन उसने ओएलएक्स वेबसाइट पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी का विज्ञापन देखा जिसमे गाड़ी के दाम बहुत ही कम बताए हुए थे। उसपर संपर्क किया तो फरीदाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति ने गाड़ी देखने के लिए उसे फरीदाबाद बुलाया। 

मुकेश दिल्ली के अपने एक साथी रितेश को लेकर फरीदाबाद पहुंचा जहां पर खेड़ीपुल के पास में मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति उन्हें गाड़ी दिखाने के लिए अपने साथ लेकर चल दिया। 

रास्ते में पहले से ही मौजूद जाल बिछाए 4 लड़को ने गाड़ी एकांत में खड़ी होने की बात कहकर पीड़ित को आगरा कैनाल स्थित मिट्टी के टीलों के बीच झाड़ियों में बुला लिया और चाकू की नोक व अवैध असला के बल पर दोनों व्यक्तियों से मारपीट कर उनके साथ लूटपाट की। जिसमें उन्होंने मुकेश के पास से 70 हज़ार रुपए, गले में पहनी सोने की चेन, 2 मोबाइल और उसके दोस्त रितेश के पास से 20 हजार रूपए की लूट की। 

पीड़ित की शिकायत पर थाना ओल्ड फरीदाबाद में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। 

इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था परंतु आरोपी सुंदर पिछले 3 वर्ष से फरार चल रहा था जिस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। 

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने गुप्त सूत्रों और तकनीकी की सहायता से आरोपी सुंदर को होडल से गिरफ्तार कर लिया।

मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और लुटे हुए सामान की बरामदगी की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply