HEADLINES


More

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को भी 18 से 45 व 45+ सभी आयु के लोगों को वैक्शीनैशन डोज लगाए जाएंगे : डाँ विनय गुप्ता

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 10 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,10 अगस्त। सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को जिला में 8206 लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज लगाई गई।

  उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। सीएमओ डाँ विनय गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

  उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहननासोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

  डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि जिला में अब तक 1295000 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली डोज के 1005000 लोगों  और दूसरी डोज 290000 लोगों को दी गई वैक्शीनेशन शामिल है। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को 8206 लोगों को वैक्शीन की डोज लगाई गई है। डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि 11 अगस्त बुधवार को प्रातः10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक 18 वर्ष की अधिक आयु और 45+ आयु के सभी लोगों को प्रथम व द्वितीय डोज वैक्शीनेशन किए जाएंगे।

उन्होंने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक अस्पताल बीके में और निजी सत्र  अस्पतालों में क्यूआरजी मेडिकेयर लिमिटेड, एशियाई अस्पताल, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, सर्वोदय अस्पताल सेक्टर-19, शांति देवी मेमोरियल अस्पताल, एशियाई फिदेलिस अस्पताल सेक्टर- 88, शंकर मेडिकेयर हॉस्पिटलनीम्स सेक्टर-23, सन्तोष अस्पताल और फरीदाबाद मेडिकेयर सैन्टर में 18 से 45 व 45+ आयु के सभी लोगों कोरोना संक्रमण बचाव के लिए प्रथम व द्वितीय डोज वैक्सीनेशन की जाएगी।


No comments :

Leave a Reply