HEADLINES


More

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को भी 18 से 45 व 45+ सभी आयु के लोगों को वैक्शीनैशन डोज लगाए जाएंगे

Posted by : pramod goyal on : Sunday 8 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 8 अगस्त। सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि आज रविवार को जिला में 4860 लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज लगाई गई।  

  उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

सीएमओ डाँ विनय गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है।

 जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहननासोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

  डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि जिला में अब तक 1252355 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली ड  और दूसरी डोज के वैक्शीनेशन शामिल है। उन्होंने बताया कि आज रविवार को 4860 लोगों को वैक्शीन की  डोज लगाई गई है।

 डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि 9 अगस्त सोमवार को प्रातः10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक 18 वर्ष की अधिक आयु और 45+ आयु के सभी लोगों को प्रथम व द्वितीय डोज वैक्शीनेशन किए जाएंगे।

उन्होंने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि आदर्श नगर यूपीएचसी, एसी नगर यूपीएचसी, अनंगपुर, आत्मादपुर यूपीएचसी, बल्लभगढ़ भारत कॉलोनी यूपीएचसी, भीम बस्ती यूपीएचसी, नागरिक अस्पताल (बी के), डबुआ यूपीएचसी, धौज पीएचसी, ईएसआई 1, ईएसआई 2, ईएसआई 3, ईएसआई 4, ईएसआई 5, ईएसआई 6, ईएसआई 7, ईएसआई 8 सेक्टर -8, ईएसआई सेक्टर- 5 फरीदाबाद पीपीसी, फतेहपुर तागा पीएचसी, एफआरयू -1 सेक्टर 30, एफआरयू -2 सेक्टर 3, हरि विहार यूपीएचसी, खेड़ी कलां सीएचसी, मेवला महाराजपुर यूपीएचसी, मुजेसर यूएचसी, नंगला यूपीएचसी, पाली पीएचसी, पल्ला पीएचसी, प्रतापगढ़ यूपीएचसी, संजय कॉलोनी यूएचसी, सारण यूपीएचसी, सेहतपुरा यूएचसी, एसजीएम नगर यूएचसी, शिव दुर्गा विहार यूपीएचसी, सुभाष कॉलोनी यूपीएचसी, सूरजकुंड, राजीव कॉलोनी यूपीएचसी, सिविल डिस्प सेक्टर -7, पनहेड़ा, कुराली सीएचसी, मोहना पीएचसी, तिगांव पीएचसी, दयालपुरा पीएचसी, फतेहपुर बिलोच पीएचसी व ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में और निजी अस्पताल क्युआरजी मेडिकेयर लिमिटेड, एशियाई अस्पताल, फोर्टिस एस्कॉर्ट्सअस्पताल सेक्टर- 19, मेट्रो अस्पताल, शांति देवी मेमोरियल अस्पतालशंकर मेडिकेयर अस्पताल और एशियाई फिलदेश अस्पताल सैन्टर-88, सन्तोष अस्पतालनिम्स सैक्टर-23 तथा फरीदाबाद मेडिकल सैन्टर में 18 से 45 व 45+ आयु के सभी लोगों कोरोना संक्रमण बचाव के लिए प्रथम व द्वितीय डोज वैक्सीनेशन की जाएगी।


No comments :

Leave a Reply