HEADLINES


More

अफगान सिखों समेत 168 यात्रियों को लेकर विमान हिंडन पहुंचा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 22 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली: 

काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) में फंसे 168 यात्रियों को लेकर सी-17 ग्लोबमास्टर विमान भारत सुरक्षित पहुंच चुका है. ये विमान सुबह करीब 10 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Ghaziabad Hindon Air Base) पहुंचा. इन यात्रियों में 24 अफगान सिख भी बताए जाते हैं. साथ ही इनमें दो अफगान सांसद यानी सीनेटर शामिल हैं. इसमें तालिबान के खिलाफ मुखर रहीं सीनेटर अनारकली भी शामिल हैं. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया जा रहा है. कई विदेशी नागरिक भी असुरक्षा के माहौल को देखते हुए भारत आए हैं. 


इससे पहले, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर काबुल से 3 फ्लाइट आई हैं. ये फ्लाइट दोहा,


ताजिकिस्तान होते हुए भारत आई हैं. एक फ्लाइट विस्तारा की, दूसरी एयर इंडिया की और तीसरी इंडिगो की है. सभी फ्लाइट सुबह 4:30 से 6 बजे के बीच आई हैं इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट के जरिये 250 भारतीय आए हैं. 

जानकारी मुताबिक, काबुल से भारत आए सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा. इसके बाद ही एय़रपोर्ट से सभी बाहर आ सकेंगे. 

काबुल एयरपोर्ट पर जिस तरह के हालात हैं ऐसे में भारतीय नागरिकों और भारत आने की इच्छा रखने वाले अफगानियों को निकालना मुश्किल काम है. भारत सरकार ने अफगानिस्तान में फंसे अपने लोगों को निकालने की कवायद तेज कर दी है. 168 यात्रियों को लेकर आए विमान से पहले तीन और उड़ानें आज सुबह भारत आ चुकी हैं. 

No comments :

Leave a Reply