HEADLINES


More

खेलों हरियाणा जिला फरीदाबाद का ट्रायल सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में सम्पन्न हुआ

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 17 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 17 अगस्त। आज खेलों हरियाणा जिला फरीदाबाद की डिस्ट्रिक्ट का ट्रायल आज सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में सम्पन्न हुआ, जिसमें 18 अखाड़ों के पहलवानों ने भाग लिया, जिसमें से खेलों हरियाणा गेम्स में भाग लेने के लिए सात पहलवानों का चयन किया गया। फरीदाबाद जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए जिन पहलवानों का चयन किया गया उनमें 57 किलोग्राम भार वर्ग में वैभव देशवाल, 61 किलोग्राम वर्ग में सत्यांश त्रिपाठी, 65 किलोग्राम वर्ग में नीरज, 70 किलोग्राम वर्ग में तुषार, 74 किलोग्राम वर्ग में शिवम नागर, 86 किलोग्राम वर्ग में यश तंवर तथा 97 किलोग्राम भार वर्ग में कृष रावत शामिल हैं। इस


अवसर पर आयोजकों ने मुख्य अतिथियों का पहलवानों से परिचय करवाया तथा कुश्ती कोच अश्विनी शर्मा  ने पहलवानों के हाथ मिलवाए। पहलवानों ने अपना-अपना दांव पेंच दिखाकर दर्शकों को खूब रोमांचित किया। विपक्षी पहलवान को पटखनी देने की पहलवानों की रणनीति देख सभी तालियां बजाते रहे।

कुश्तियों का आनंद लेने के लिए डिप्टी डायरेक्टर गौरव सोलंकी, जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा, पहलवान जगरूप, पहलवान नेत्रपाल, टोनी पहलवान, सेवादार कुलदीप सिंह साहनी व एडवोकेट दुष्यंत शर्मा पूरे कंपटीशन के दौरान उपस्थित रहे और उन्होंने कहा कि आने समय में फरीदाबाद की कुश्ती और ज्यादा चमकेगी।
इस अवसर पर अर्जुन अवॉर्डी जगरूप सिंह राठी प ध्यानचंद अवॉर्डी नेत्रपाल पहलवान ने कहा कि खेल कोई भी हो उसे खेल की भावना के साथ खेलना चाहिए। हार से जीत का मार्ग प्रशस्त होता है। खेल समाज को जोडऩे का कार्य करता है तथा इससे आपसी भाई चारा बढ़ता है।
वहीं सेवादार टोनी पहलवान व सेवादार कुलदीप सिंह साहनी ने आयोजकों व पहलवानों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि समय-समय पर ऐसी प्रतियोगिता का होना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल से शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि आजकल के युवाओं को कुश्ती व कबड्डी जैसे पारंपरिक खेलों को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा ने कहा कि यह प्रतियोगिता पहलवानों को अपनी कला विकसित करने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से कश्ती प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया।

No comments :

Leave a Reply