HEADLINES


More

बारिश में सड़क पर बन्द हुई मोटरकार, पुलिसकर्मियों ने धक्का दे निकाला बाहर

Posted by : pramod goyal on : Monday 19 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:  आज सुबह गुड-ईयर चौक पर सड़क पर बहते हुए बारिश के पानी में एक मोटरकार अचानक बन्द हो गई। जिसके कारण सड़क पर यातायात गंभीर रुप से बाधित गया। इतने में वहां मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने गाड़ी को स्वयं धक्का देकर पानी से बाहर निकाला। तब जाकर वाहनों की आवाजाही सामान्य हो सकी।


पूरे भारत में लगातार बारिश के बाद अब दिल्ली एनसीआर में भी मानसूनी बारिश के कारण आमजनों को यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड रहा है। जिसको सज्ञांन में लेते हुए पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने जन हित में एडवाइजरी जारी की है-


दो पहिया वाहन चालकों को बारिश के दौरान अंडर पास के नीचे खड़े नही होना चाहिए ।

तेज बारिश में मोटरकार, दोपहिया और तिपहिया वाहनों की गति सामन्य होनी चाहिए।

अन्यथा, पहियों का नियंत्रण खोने के कारण बडे वाहनों की चपेट में आने से किसी बड़ी दुर्घटना की प्रबल संभावना हो सकती है। 

घर से निकलने से पहले अपने वाहनो के कल-पूर्जे के सही काम करने की स्थिति जांच लेनी चाहिए। जिसमें मोटरकारों की ब्रेक अच्छी तरह काम करना महत्वपूर्ण है।

लोगों को सावधानी रखते हुए सड़क पर बहते पानी वाले स्थान पर गाड़ी धीमी गति में चलाना चाहिए। ताकि सड़क पर साथ चल रहे अन्य वाहनों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

कई स्थानो पर बारिश के कारण उफनते नालों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। जिसके कारण वाहन चालकों को सड़क पर उपस्थित गड्ढे दिखाई नही देते हैं और वे अपना नियंत्रण खोकर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए लोगों को चाहिए कि वे बारिश के मौसम में यातायात पुलिस द्वारा निर्धारित मानक रुट पर चलें।

No comments :

Leave a Reply