HEADLINES


More

दो मंत्री और एक चेयरमैन के गांव में पानी की किल्लत, बूंद-बूंद को तरस रहे हैं ग्रामीण

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 6 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और चेयरमैन नयनपाल रावत 3 बडे सत्ताधारी मौजूद हैं उसके बाद भी पृथला विधानसभा का गांव हीरापुर पानी के संकट से जूझ रहा है, हालात ऐसे हैं कि पिछले करीब महीने भर से गांव में पानी को लेकर त्राही - त्राही मची हुई है न तो सप्लाई का पानी घरों तक पहुंच रहा है और न ही सरकारी हैंडपंप पानी दे रहे हैं। अब अंदा


जा लगा सकते हैं कि जब गांव में पानी की समस्या बनी हुई है तो शहरी क्षेत्र का हाल कैसा होगा।

 चेयरमैन नयनपाल रावत की विधानसभा के गांव हीरापुर निवासी इन दिनों पानी की समस्या से त्रस्त हैं और चेयरमैन साहब पता नहीं कहां मस्त हैं। गांव हीरापुर के हालात ऐसे हैं कि घर में भगवान की पूजा करने के लिये भी पानी नहीं हैं बाकी कामों को तो छोड ही दो।
ग्रामीणों का कहना है कि करीब पिछले 1 महीने से पूरा गांव पानी की मांग कर रहा है न तो सरपंच सुन रहा है और न ही विधायक मंत्री। वैसे तो गांव में 4 - 5 टयूवैल लगे हुए हैं मगर खराब होने के चलते उनकी सप्लाई भी इन दिनों बंद है, गांव के सरकारी हैंडपंप भी सरकार की तरह जबाब दे गये हैं।
अभी तक आप लोगों ने शहरी क्षेत्र में पानी भरने के लिये लंबी लंबी कतारें देखी होंगी मगर गांव की तस्वीरों ने तो हैरान ही कर दिया है, अधिक से अधिक ग्रामीण महिलाओं को बिजली आने पर अपने अपने बर्तन लेकर समर्सिबल वाले व्यक्ति के घर जाना पडता है और फिर वहीं लाईन में लगकर पानी भरना पडता है, जिस दिन बिजली गुल हो जाती है उस दिन बिन पानी के ही घरों बैठना पडता है।

No comments :

Leave a Reply