HEADLINES


More

क्यूआरजी अस्पताल में आयोजित वैक्सीनेशन अभियान का कृष्ण पाल गुर्जर ने किया शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Saturday 17 July 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 17 जुलाई। भारत सरकार में भारी उद्योग व उर्जा विभाग के राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के वैक्शीनेशन के लिए देश में ₹35 हजार करोड़ रुपये की धनराशि  के बजट का प्रावधान किया गया है। देश में कोविड-19 के संक्रमण के बचाव का वैक्शीनेशन विश्व में एक नम्बर पर चल रहा है। जबकि भारत में विश्व की छठे हिस्से की आबादी रहती है। यह जानकारी केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल  गुर्जर ने आज शनिवार को स्थानीय सेक्टर- 16 के क्यूआरजी अस्पताल में एस्कार्ट द्वारा सीएसआर के माध्यम से आयोजित  वैक्सीनेशन अभियान के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी।

 उन्होंने कहा कि देश में तीसरी लहर के कोविड -19 बचाव के लिए सरकार द्वारा पुख्ता बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। देश में 15000 ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे स्वयं भी वैक्सीनेशन करवाए और आम जन को भी वैक्शीनेशन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि जनभागीदारी से ही सफल अभियान का सही आकलन किया जा सकता है।

 केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भारत विश्व में वैक्सीनेशन अभियान में नंबर वन पर चल रहा है। इसके लिए सरकार और जनभागीदारी दोनों के आपसी तालमेल से ही वैक्शीनेशन अभियान को मजबूती मिल रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखें। मुंह पर मास्क लगाए और आपने हाथों को सेनीटाइजर करते रहे। सरकार द्वारा जारी हिदायितों का पालन करें।केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है।  

  उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। उन्होंने कहा  कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहननासोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए। उन्होंने एस्कार्ट  और क्युआरजी अस्पताल के चिकित्सकोंस्टाफ के सदस्यों और ग्रुप हैड निखिल नन्दा का वैक्शीनेशन अभियान के लिए आभार प्रकट कर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह गरीब लोगों के लिए निशुल्क वैक्शीनेशन करना जनहित का सहराहनीय कदम है और एस्कार्ट सीएसआर की अच्छी पहल है।


No comments :

Leave a Reply