HEADLINES


More

फरीदाबाद: आज से हरियाणा में खुले स्कूल, देखे स्कूल का माहौल और छात्रों का जोश

Posted by : pramod goyal on : Friday 16 July 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

  हरियाणा में आखिरकार स्कूलों में आफलाइन पढ़ाई का इंतजार खत्म हो गया है। आज मौजूदा शिक्षा सत्र में पहली बार सभी सरकारी और निजी स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू हो गईं हैं। सुबह साढ़े आठ से कक्षाएं शुरू हुईं और ये दोपहर साढे़ बारह बजे चलेंगी। इसके लिए गाइडलाइन्‍स जारी किए गए हैं। इस दौरान स्कूल में न बच्चों को लंच के लिए समय मिलेगा और न वे पानी पी


ने के लिए बाहर जा सकेंगे। माता-पिता की लिखित अनुमति के बाद ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश की अनुमति मिली है। अन्यथा वह पहले की तरह आनलाइन पढ़ाई जारी रख सकते हैं।

वहीँ जब फरीदाबाद के स्कूलों का दौरा किया गया तो मालूम हुआ कि छात्रों में इतने दिन बाद स्कूल का अलग जोश दिखा और स्कूल परिसर में कोरोना एसओपी के अनुसार ही सरे इंतजाम किए गए।

वहीँ छात्रों ने बताया कि स्कूल के दर्शन काफी लम्बे आरसे के बाद हुए अच्छा लग रहा है उम्मीद है कि हम ऐसे ही रोजाना स्कूल आए स्कूल में हमारा टेम्प्रेचर चेक हुआ हाथ को सेनीटाइज़ करके ही हमने आगे स्कूल परिसर में कदम रखा।

वहीँ स्कूल के प्रधानाचार्य के अनुसार स्कूल का माहौल कोरोना महामारी से बचाव को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। जहां हर बच्चे को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करना होगा। ऐसे में स्कूल में आकर छात्र भी काफी उत्सुक नजर आ रही है। और साथ ही उन्होने सभी स्कूल प्रबंधकों से दरख्वास्त की कि  वो सभी इस बात का विशेष ध्यान रखे कि फिर से स्कूल बंद करने की नौबत सामने न आए।

No comments :

Leave a Reply