HEADLINES


More

यमुना की मँझधार में कैंटर के साथ बह रहे चालक को पुलिस ने तैराक के सहयोग से बचाया

Posted by : pramod goyal on : Friday 16 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- मानसूनी बारिश से यमुना नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण पानी के तेज बहाव में फंसे एक चालक को कैंटर के साथ पुलिस ने रेसक्यू किया।


तिगांव थाना पुलिस को मालूम हुआ कि एक कैंटर चालक यमुना के बीच से बने कच्ची सड़कनुमा पथ पर कैंटर लेकर जा रहा था। बीच मँझधार में पहुँचते ही पानी के तेज बहाव के कारण वह असंतुलित होकर धारा के साथ बहने लगा। एक स्थान पर नदी का तल ऊँचा होने से वह कैंटर अटक कर रूक गई और कैंटर में नदी का पानी भरने लगा। चालक उसी कैंटर में फँसा हुआ मदद के लिए चिल्ला-चिल्ला कर गुहार लगा रहा है।

तिगाँव थानाध्यक्ष बिना देरी किये तैराक दयाचंद भाटी को लेकर यमुना किनारे स्थल पर पहुँचे। दयाचंद ने अपने सहयोगी तैराक के साथ साहस का परिचय देते हुए नदी की तेज बहती धारा में छलांग लगा दी और गहरे पानी के तेज बहाव से जूझते हुए कैंटर चालक प्रताप को सुरक्षित किनारे पर ले आये। बाद में कैंटर को भी सही सलामत नदी की धार से बाहर निकाल लिया गया।

तिगाँव थाना ने तैराक के साहसिक कदम के साथ कैंटर चालक की जान बचाने के लिए तैराक दयाचंद को प्रोत्साहन के रूप में ग्यारह सौ रूपये का पुरस्कार दिया है। 

यमुना किनारे खड़े लोग जो पूरी घटना को साक्षात देख रहे थे। उनलोगों ने इस घटना की विडियो बनाई और फरीदाबाद पुलिस की सराहना करते हुए वायरल कर दिया।

No comments :

Leave a Reply