HEADLINES


More

जिले में अब तक साढ़े 8 लाख लोगों को किया जा चुका है वैक्सीनेट - लगातार लगाए जा रहे हैं विशेष कैंप - सिविल सर्जन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 1 July 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद जिले में वैक्सीनेशन का काम तेज गति से चल रहा है ताकि तीसरी लहर आने से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके ! जिला सिविल सर्जन के अनुसार जिले में अब तक साढ़े 8 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है । सिविल सर्जन के प्रयासों द्वारा आज जहां रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मचारियों को विशेष कैंप लगाकर वैक्सीनेट किया गया वही जिला कोर्ट प


रिसर खास कैंप के जरिए जज, वकीलों और उनके साथ काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को भी वैक्सीनेट किया गया ।

 तस्वीरों में दिखाई दे रहा है यह नजारा फरीदाबाद के रेलवे स्टेशन का है जहां सिविल सर्जन के निर्देश पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया है और इस कैंप में रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को वैक्सीनेट किया जा रहा है ताकि यात्रियों के संपर्क में रहने वाले यह लोग सुरक्षित रह सकें । फरीदाबाद के सिविल सर्जन ने बताया की वैक्सीनेशन करने का एक तरीका होता है और हमेशा वैक्सीनेशन हाई रिस्क से लो रिस्क के अनुसार किया जाता है । इसलिए सबसे पहले हेल्थ वर्कर और उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया था । उन्होंने कहा कि जहां पब्लिक का आना-जाना ज्यादा होता है उन स्थानों को प्राथमिकता देते हुए आज रेलवे स्टेशन और कोर्ट परिसर में विशेष कैंप लगाया गया है । उन्होंने कहा कि अब वह अखबार बांटने वाले  हॉकर्स, मेट्रो स्टेशन, ऑटो चालको और सब्जी मंडी में भी विशेष कैंप लगाने जा रहे हैं क्योंकि यह सभी कहीं ना कहीं लोगों से जुड़े हुए हैं । सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक वह एक ही दिन में 196 कैंप लगा चुके हैं और हम एक ही दिन में 200 कैंप लगाने में भी सक्षम हैं हमारी कोशिश है कि जल्दी से जल्दी सभी को वैक्सीनेट कर दिया जाए क्योंकि वैक्सीनेशन से 70% एमुनिटी बनती है जिससे कोविड-19 प्रसार को रोका जा सकता है ।

 रेलवे स्टेशन पर चल रहे वैक्सीनेशन कैंप के दौरान स्टेशन अधीक्षक एके गोयल ने बताया की प्रशासन द्वारा विशेष कैंप लगाया गया है और हमने 250 लोगों को रजिस्टर्ड किया था जिन्हें वैक्सीनेट किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि जैसा करोना का माहौल चल रहा है और डेल्टा प्लस का खतरा बना हुआ है ऐसे में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन होने से बीमारी का खतरा कम होगा और देश सुरक्षित होगा ।

No comments :

Leave a Reply