HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के सात विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की आईआईटी-जेएएम 2021 परीक्षा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 8 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 8 जुलाई - जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद से बीएससी (ऑनर्स) गणित के सात छात्रों ने भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), बैंगलोर द्वारा आयोजित आईआईटी-जेएएम 2021 परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह विश्वविद्यालय का बीएससी (ऑनर्स) गणित का पहला बैच है। विश्वविद्यालय ने वर्ष 2018 में अपना बीएससी (ऑनर्स) गणित शुरू किया था। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र आकांक्षा सिंगला, पलक आहूजा, राहुल कुमार, राजन सिंह


, चंचल, शिवानी और प्रगति हैं। इसके अलावा, एक अन्य विद्यार्थी प्रवीण गोयल ने सीएमएटी 2021 की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सफल छात्रों को परीक्षा में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर गणित विभाग की चेयरपर्सन डॉ. नीतू गुप्ता भी मौजूद रहीं।
आईआईटी-जेएएम उन उम्मीदवारों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा है जो स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम के लिए आईआईटी और आईआईएससी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में दाखिला लेना चाहते हैं। यह परीक्षा प्रतिवर्ष शिक्षा मंत्रालय की ओर से किसी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा रोटेशन के आधार पर आयोजित किया जाता है, जिसमें 50 हजार से ज्यादा विद्यार्थी हिस्सा लेते है। 

No comments :

Leave a Reply