HEADLINES


More

कोविड-19 में माता पिता को खोने वाले बच्चों को तत्काल दें बाल सेवा योजना का लाभ: यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Thursday 1 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  फरीदाबाद, 1 जुलाई। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिला में कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान ऐसे बच्चे जिनके मां बाप कोविड-19  संक्रमण की बीमारी से इस दुनिया से चले गए हैं। उन 8 से 12 वर्ष आयु के बच्चों को अपनी वोकेशन चुज करने के लिए सरकार द्वारा जारी बा


ल सेवा योजना के तहत टेबल उपलब्ध करवाए जाएंगे।

 इस योजना के क्रियान्वित करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग, चेयर पर्सन बाल विकास, जिला बाल संरक्षण काई को निर्देश देते हुए कहा कि वे बाल सेवा योजना के माध्यम से मिलने वाली सभी सुविधाओं का लाभ यथाशीघ्र जिला में लाभान्वित बच्चों को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं बाल सेवा योजना का लाभ लाभान्वित बच्चों के देने के लिए गंभीर है। सरकार इस योजना के क्रियान्वयन पर गंभीरता से कार्य कर रही है।
 उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिस भी अधिकारी या प्रतिनिधि को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जो जिम्मेदारी इस योजना के तहत दी गई है उसे यथाशीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त यशपाल ने महिला एवं बाल विकास विभाग, बाल संरक्षण इकाई, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग तथा इस योजना से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारियों व प्रतिनिधियों को  संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उपायुक्त यशपाल ने इस योजना से सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार बाल सेवा योजना के तहत यह प्रक्रिया पूरा करने के लिए www.wedhry.gov.in/ डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू सी डी एच आर वाई डॉट जीओवी डॉट इन पर भी आवेदन कर सकते हैं। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत स्वयं गम्भीर है।
 बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी,
पीएमओ डॉ राम भगत, जिला महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती अनीता शर्मा, जिला बाल संरक्षण इकाई की संरक्षण अधिकारी गरिमा सिंह तोमर, बाल संरक्षण चेयर पर्सन श्रीपाल कह राणा, बाल संरक्षण इकाई की संरक्षक अपर्णा, लेखाकार निशा सहित बैठक से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply