HEADLINES


More

15 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने के लिए सर्व कर्मचारी संघ ने सभी विभागों में चलाया जनजागरण अभियान

Posted by : pramod goyal on : Saturday 10 July 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 जुलाई -  ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट एम्पलाइज फेडरेशन के आह्वान पर डी. ए. , पुरानी पेंशन बहाल करने, ठेका प्रथा समाप्त कर कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व अन्य मांगों की अनदेखी और सार्वजनिक सेवाओं के अंधाधुंध निजीकरण के खिलाफ 15 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने के लिए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने सभी विभागों में जनजागरण अभियान चलाकर एवं पर्चे वितरन  व गेट मीटिंग  अभियान  की  समीक्षा करते हुए 12 जुलाई से अभियान को ओर तेज करने  व गोल फील्ड के कर्मचारियों को डुयूटी पर वापिस लेने की मांग को लेकर भी सर्व कर्मचारी संघ ने आन्दोलन की रणनीति तैयार कर ली है जिसमें आन्दोलन के  प्रथम चरण में 20 जुलाई को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर देंगें ज्ञापन इसके बाद  24 जुलाई को  पृथला विधानसभा के विधायक नयन पाल रावत के चंदावली गांव  आई.एम. टी. स्थित कार्यालय   व  31 जुलाई को रोडवेज मंत्री प0 मूलचंद शर्मा के सैक्टर 8 स्थित कार्यालय तथा 7अगस्त को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुज्जर के सैक्टर 29 स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन कर देंगे ज्ञापन  यदि इसके बाद भी गोल्ड फील्ड कर्मचारियों को ड्युटी पर नही लिया तो संघ जिला कमेटी की बैठक  कर आन्दोलन को तेज करेगा। यह निर्णय आज  बीके चौक  स्थित नगर निगम कर्मचारी यूनियन कार्यालय में सर्व कर्मचारी  संघ के जिला प्रधान अशोक कुमार की अध्यक्षता व सचिव बलबीर सिंह द्वारा संचालित बैठक में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी नरेश कुमार शास्त्री की उपस्थिति में विभागों में तूफानी दोरा करने की योजना की समीक्षा की  गई, विभागों में गेट मीटिंग तूफानी दौरे व पर्चे बांटने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है दोनों टीमें सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी नरेश कुमार शास्त्री के मार्गदर्शन में विभागों में जाकर हरियाणा सरकार की कर्मचारी एवं जन विरोधी नीतियों का खुलासा करेंगी तथा कर्मचारियों से उपायुक्त कार्यालय सेक्टर 12 में 15 जुलाई को ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट एम्पलाइज फेडरेशन के आवाहन पर राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस मैं शामिल होने के लिए अपील करेंगी। 

बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाना के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री व सर्व कर्मचारी संघ के जिला कैशियर युद्धवीर खत्री  ने सरकार को कर्मचारी एवं जन विरोधी बताते हुए कहा कि प्रदेश में जनसंख्या के हिसाब से जनता को बेहतर जन सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगभग 12 लाख कर्मचारियों की जरूरत है जबकि पक्के व कच्चे कुल मिलाकर लगभग 4 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं, अगर सरकार सभी विभागों में जरूरत के अनुसार भर्ती करें तो 8 लाख  बेरोजगार युवाओं को स्थाई नौकरी मिल सकती है परंतु सरकार नई भर्तियां करने की बजाय , पिछले कई सालों से सेवा कर रहे पीटीआई, ड्राइंग अध्यापकों व खेल कोटे के ग्रुप डी. के हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी है वही पहले से जारी भर्तियों में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देने की बजाय भारतीयों को ही रद्द करने में लगी हुई है। टीजीटी, अंग्रेजी अध्यापक, पीजीटी, संस्कृत व जूनियर सिस्टम इंजीनियरो की भर्ती रद्द करना इसके ताजा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगारी की दर करीब 30% के साथ रिकॉर्ड तोड़ रही । श्री  शास्त्री ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ द्वारा लगातार अनुसूचित जाति समेत आरक्षित श्रेणियों के बैकलॉग को विशेष भर्ती अभियान चलाकर भरने की मांग की भी सरकार  लगातार अनदेखी कर रही है। इसके साथ ही विश्वविद्यालयों व शहरी स्थानीय निकायों  की स्वतता पर भी हमला बोला जा रहा है।  नेताओं ने संयुक्त रूप से दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में 15 जुलाई को राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस प्रत्येक जिले में बड़े स्तर पर आयोजित किए जाएंगे यह प्रदर्शन अब तक के सभी प्रदर्शनों से बड़े और व्यापक होंगे।
 आज की बैठक में अन्य के इलावा नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के उप महासचिव सुनील चिंडालिया व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के नेता  करतार सिंह ,सुभाष देशवाल, टीकाराम शर्मा, रघुवीर चौटाला, दर्शन सिंह सोया, राकेश चंडालिया बल्लू चंडालिया, बी.के. अस्पताल के नेता नीरज, गोल्ड फील्ड के नेता नरेश कौशिक, आदि भी उपस्थित थे।  

No comments :

Leave a Reply