HEADLINES


More

निर्जला एकादशी - सामाजिक संगठनों ने मीठे जल की प्याऊ लगाकर राहगीरों को राहत दी

Posted by : pramod goyal on : Monday 21 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 21 जून। दान-पुण्य का दिन निर्जला एकादशी सोमवार को सुबह से औद्योगिक नगरी फरीदाबाद की धरा में मनाया गया। विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मीठे जल की प्याऊ लगाकर राहगीरों को राहत दी और जलदान का पुण्य भी अर्जित


किया। शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक शरबत और जल की प्याऊ सामाजिक संगठनों द्वारा लगाई गई।

इसी के तहत सेक्टर 7 में पंजाबी फेडरेशन के अध्यक्ष एवं सात-दस मार्केट के प्रधान वासदेव अरोड़ा, बृजेश चौधरी, नरेश भटेजा, पवन अरोड़ा, हेमंत अरोड़ा, नीरज, कमल, विकास आहूजा व अमित की टीम ने राहगीरों को मीठा शरबत राहगीरों को पिलाकर पुण्य के भागी बने।
इस मौके पर वासदेव अरोड़ा ने कहा कि ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी के रूप में मनाया जाता है। ने बताया कि हिंदू पंचांग की 24 एकादशियों में निर्जला सबसे महत्वपूर्ण है। इस एकादशी का व्रत रखने से सालभर की 24 एकादशियों के व्रत का फल मिल जाता है। घरों और मंदिरों में भगवान को नये वस्त्र धारण कराकर खीर का भोग लगाया गया। सुबह से ही बाजारों में सुराही, मटके और पंखों के साथ खरबूज- तरबूज की जमकर बिक्री हुई। मान्यता के अनुसार निर्जला एकादशी पर जल और फल दान का विशेष महत्व है। गर्मी और प्यास को कम करने वाली वस्तुएं इस दिन दान की जाती हैं।

No comments :

Leave a Reply