HEADLINES


More

फरीदाबाद - प्रदेश का पहला डेल्टा प्लस वेरिएंट केस मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर !

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 29 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद में प्रदेश का पहला डेल्टा प्लस वेरिएंट केस मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर हैं और विभाग द्वारा पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के परिजनों और उस क्षेत्र के लगभग 4 हजार लोगों की टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के लिए पिछले 2 दिन से विशेष कैंप चलाया जा रहा है । वही पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के कॉन्ट्रैक्ट में आने वाले सभी तरह के लोगों की जांच की जा रही है । सिविल सर्जन के अनुसार फिलहाल उक्त व्यक्ति के परिजन टेस्टिंग के दौरान स्वस्थ पाए गए हैं जो कि एक राहत की बात है ।


 सिविल सर्जन ने बताया कि  करोना का वायरस अपना स्वरूप बदलता रहता है और करोना लेकर जो टेस्टिंग होती है उसमें से कुछ सैंपल को जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजा जाता है खासकर तीन प्रकार की कैटिगरी के सैंपल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजे जाते हैं जिनमें विदेश यात्रा करने वाले , दोबारा से करोना पीड़ित होने वाले या फिर दूसरी डोज लेने के बाद पॉजिटिव आने वाले शामिल है । इसको लेकर ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज द्वारा 165 सैंपल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे जिनमें से एक केस डेल्टा प्लस वेरिएंट का पाया गया । पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति बल्लभगढ़ का रहने वाला है और आईटी प्रोफेशनल है जो दिल्ली में जॉब करता है ! स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस व्यक्ति की पूरी हिस्ट्री खंगाली गई है कि कब कब यह संक्रमित कहां कहां गया था और किन-किन लोगों के संपर्क में आया था । बीती 30 मई को उक्त व्यक्ति को खांसी और बुखार की मामूली शिकायत हुई थी और जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद घर में आइसोलेट होते हुए ठीक हो गया था और फिर से दिल्ली अपनी जॉब पर जाने लगा था ।

सिविल सर्जन ने बताया कि ईएसआईसी के द्वारा उन्हें डेल्टा प्लस वेरिएंट के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद उस एरिया के घर घर का सर्वे करवा दिया गया है
और विभाग द्वारा पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के परिजनों और उस क्षेत्र के लगभग 4 हजार लोगों की टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के लिए पिछले 2 दिन से विशेष कैंप चलाया जा रहा है । सिविल सर्जन के अनुसार फिलहाल उक्त व्यक्ति के परिजन टेस्टिंग के दौरान स्वस्थ पाए गए हैं जो कि एक राहत की बात है । उन्होंने कहा कि कोविड कम जरूर हुआ है लेकिन अभी देश और दुनिया से समाप्त नहीं हुआ है इसलिए सभी को कोविड-19 गाइडलाइन की सख्ती से पालना करना नहीं छोड़ना चाहिए । उन्होंने कहा कि सरकार लगातार वैक्सीनेशन बढ़ा रही है और प्रधानमंत्री बार-बार लोगों को कोविड-19 के प्रति सचेत कर रहे हैं ।

No comments :

Leave a Reply