HEADLINES


More

स्वास्थ्य विभाग में नए सत्र के साथ ही कच्चे कर्मचारियों की नौकरी पर भी तलवार लटक गई है - नरेश शास्त्री

Posted by : pramod goyal on : Thursday 3 June 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 3 जून। नए ठेकेदार के आते ही पुराने स्वास्थ्य कर्मियों के दूर जिलों में किए जा रहे ट्रांसफर तथा नौकरी से निकालने व अन्य मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर कल 4 जून को सभी सीएमओ कार्यालयों पर किए जाने वाले प्रदर्शन कर सीएमओ के माध्यम से स्वस्थ विभाग के महानिदेशक के नाम  ज्ञापन देने के कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आज स्थानीय बादशाह खान अस्पताल के प्रांगण में ठेका स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन के प्रधान सोनू सोया की अध्यक्षता में  बैठक का आयोजन किया गया बैठक का संचालन यूनियन के नेता शीशपाल ने किया।  बैठक में मुख्य रूप से सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं नगरपालिका कर्मचारी संघए हरियाणा के राज्य अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर एवं नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा  के जिला प्रधान गुरचरण सिंह खांडिया भी मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने  कल 4 जून को सीएमओ कार्यालय पर होने वाले प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए एक स्वर में समर्थन किया।


स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नए सत्र के साथ  आउटसोर्सिग का ठेका बदलते ही कच्चे कर्मचारियों की नौकरी पर भी तलवार लटक गई है प्रदेशभर में आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत 8-10 साल से  करीब 14 हजार  ठेका कर्मचारी सेवाएं दे रहे  है। लेकिन नए ठेकेदार ने  अप्रैल महा से काम संभालते ही अब तक करीब 10 जिलों में कर्मचारियों की छटनी करने का काम किया हैए जिसको लेकर प्रदेशभर के स्वास्थ्य कर्मचारी अपने.अपने जिलों में आंदोलनरत हैं। श्री शास्त्री ने सरकार पर ठेकेदारों के सामने घुटने टेकने का भी आरोप लगाया श्री शास्त्री ने कहा कि ठेकेदारों के दबाव में महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूर्व में लगे ठेका कर्मचारियों को नौकरी से हटाने और हटाए गए कर्मचारियों को नौकरी पर वापस लेने के आदेशों को वापस लेना पड़ा इससे मालूम होता है कि सरकार ठेकेदारों के सामने नतमस्तक है स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कोविड-19 वायरस  में पीडि़त लोगों की जान बचाने का कार्य किया है जबकि सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के फोर्थ क्लास व सफाई कर्मचारियों को न तो सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए और ना ही कोविड-19 से मौत होने पर मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को किसी प्रकार की आर्थिक सहायता या नौकरी प्रदान की है। इससे प्रदेश के स्वास्थ्य ठेका कर्मचारियों में भारी नाराजगी है। जिसका प्रकटीकरण कल सभी जिलों में सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी सीएमओ को स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक के नाम ज्ञापन प्रेषित करेंगे।
आज की इस बैठक में अन्य के इलावा स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन के नेता मुकेश, टिंकू, सनी, नीरज ढकोलिया, रवि, रोबिन आदि मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply