HEADLINES


More

नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने गेंहू एडवांस तथा वेतन न मिलने पर आन्दोलन शुरू किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 17 June 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 17 जून:  नगर निगम में गेंहू एडवांस तथा वेतन की मांग को लेकर निगम के सफाई कर्मचारियों ने आज निगम मुख्यालय के समक्ष आन्दोलन शुरू कर दिया है। जिसकी अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सोमपाल झिझोटिया ने किया।

सम्बोधित को सम्बोधित करते हुए प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि  8 जून को निगम आयुक्त के साथ वार्ता में 11 तारीख तक गेंहू एडवांस का भुगतान करने को कहा गया था, लेकिन अ

भी तक इन कर्मचारियों को कुछ नहीं दिया गया। इस महामारी के दौरान कितना ही खतरनाक कार्य हो, उसके लिए तो प्रशासन इन सफाई कर्मचारियों को आगे कर देता है, लेकिन वेतन देना हो तो प्रशासन सरकार का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लेता है। आज भी निगमायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत करने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया और निगमायुक्त ने यूनियन से कहा कि निगम के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को गेंहू एडवांस के पैसे देने के तैयार है परन्तु आप नगर निगम की दोनों यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल को साइन करना पड़ेगा कि वह वेतन नहीं मांगेगें। इस बात नाराज यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह कोई लिखित में नहीं देगें और अपने मई माह का वेतन भी चाहिए।

बलवीर सिंह बालगुहेर व सोमपाल झिझोटिया ने कर्मचारियों की पैरवी करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारी एक ऐसा गरीब वर्ग है, जो केवल तनखा पर ही परिवार निर्भर रहता है, इसलिए यूनियन ने विगत 9 अप्रैल को कर्मचारियों की मांगों का समाधान करवाने के लिये 21 सूत्रीय मांग पत्र दिया है, मांग पत्र में कर्मचारियों की एसीपी का एरियर, एलटीसी, शिक्षा भत्ता, मेडिकल का भुगतान करने व जब तक कर्मचारियों को गेंहू खरीदने के पैसे नहीं मिलेगें तथा सभी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलेगा तब तक सफाई कर्मचारियों द्वारा निगम मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन जारी रहेगा और आने वाली 21 तारीख से निगम मुख्यालय पर काम छोड़ हड़ताल करी दी जायेगी। जिसकी जिम्मेवारी एवं निगम प्रशासन की होगी।
अन्य के अलावा श्रीनंद ढकोलिया, जितेन्द्र छाबड़ा, दान सिंह, जगदीश बालगुहेर, नरेश भगवाना, मुकेश सन्नूराम, बल्लू चिण्डालिया, नैन सिंह, विनोद, देशराज डाबर, सूरज कीर, विजय चावला, दीपक तमौली, देवेन्द्र सौदे, रमेश बिड़लान, सलोचना, सुनीता आदि ने सम्बोधित किया।

No comments :

Leave a Reply