HEADLINES


More

लॉकडाउन में पेरेंट्स की मदद करें स्कूल संचालक, बिना बढ़ाई गई सिर्फ ट्यूशन फीस ही वसूलें

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

  हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों से कहा है कि वे लॉकडाउन में अभिभावकों से सिर्फ बिना बढ़ाएगी ट्यूशन फीस ही मासिक आधार पर वसूलें इसके अलावा अन्य किसी फंड में एक भी पैसा ना लें।


मंच का कहना है कि ट्यूशन फीस भी उन पेरेंट्स से लें जो उनकी ऑनलाइन पढ़ाई स्वीकार कर रहे हैं। जो पेरेंट्स ट्यूशन फीस भी मासिक आधार पर देने में असमर्थ हैं उनकी ट्यूशन फीस माफ करें।
मंच के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट ओ पी शर्मा व प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि स्कूल प्रबंधक अभिभावकों के पास नोटिस भेजकर अप्रैल,मई जून की बढ़ाई गई ट्यूशन फीस, एनुअल चार्ज, ट्रांसपोर्ट फीस व अन्य कई फंडों में फीस मांग रहे हैं। जमा न कराने पर ऑनलाइन क्लास बंद करने व बच्चे का नाम काटने की धमकी दे रहे हैं। मंच ने स्कूल प्रबंधकों से अपील की है कि वे ऐसा ना करें। कोरोना की दूसरी लहर में अभिभावकों की आर्थिक स्थिति काफी खराब होने के कारण वह पहले से ही परेशान हैं स्कूल के नोटिस आने से वे काफी तनाव में हैं। अधिकांश परिवारों में सदस्य कोरोना संक्रमित होने के कारण अलग-अलग कमरों में आइसोलेटेड रह रहे हैं इससे बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी ठीक प्रकार से नहीं हो पा रही है। 
मंच के जिला सचिव डॉ मनोज शर्मा ने कहा है कि स्कूल प्रबंधकों ने कोरोना काल में सत्र 2021- 22 में ट्यूशन फीस व अन्य गैरकानूनी फंडों में 20 से 40% तक की वृद्धि कर दी है। जो किसी भी तरह से न्याय संगत नहीं है। मंच ने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री को भी पत्र लिखकर अभिभावकों की मदद करने  की अपील की है

No comments :

Leave a Reply