HEADLINES


More

सेव फरीदाबाद ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को सनफ्लैग मामले मे सौंपा ज्ञापन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 30 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 सेव फरीदाबाद संस्था के संयोजक श्री पारस भारद्वाज ने आज हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज को सनफ्लैग की खाली पड़ी बिल्डिंग मे अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल खोलने के लिए उनके अम्बाला निवास पर ज्ञापन सौंपा। पारस ने बताया कि फरीदाबाद शहर जनसंख्या व जनसंख्या घनत्व के हिसाब से हरियाणा का सबसे बड़ा शहर है। परन्तु राज्य सरकार द्वारा संचालित बड़े अस्पताल के नाम पर यहाँ केवल B.K अस्पताल है जो कि 1951 में श्री जवाहर लाल नेहरू ने फरीदाबाद आकर बसे पुरुषार्थियों


के लिए बनवाया था। 

फरीदाबाद आबादी और प्रवासी जनसंख्या के हिसाब से  बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अत: फरीदाबाद को कम से कम 2 और सरकारी अस्पतालों की आवश्यकता है। 
HSVP के अधीन फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित सनफ्लैग हॉस्पिटल की बिल्डिंग खाली पड़ी है जो कि 
 लोगों की पहुंच के हिसाब से बिल्कुल उपयुक्त  है ।सुगमता की दृष्टि से यह अस्पताल ग्रेटर फरीदाबाद के निवासियों के लिए भी बहुत लाभकारी होगा। 
हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर के प्रभाव को देखते हुए शहर के बीचो बीच सरकारी अस्पताल आम जन के लिए अत्यंत लाभकारी होगा जो महंगे निजी अस्पतालों का खर्च वहन नहीं कर सकते। 
ज्ञापन मे उन्होंने फरीदाबाद के जनहित को प्राथमिकता देते हुए इस बिल्डिंग को किसी भी निजी हाथों में ना सौंपे जाने व इसमें अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल खोले जाने की अपील की है।
स्वास्थ्य मंत्री ने सेव फरीदाबाद को आश्वासन दिया है कि वो इस संभावना पर विचार विमर्श करके जल्द ही सकारात्मक जवाब देंगे।

No comments :

Leave a Reply