HEADLINES


More

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टेस्टिंग और ट्रैकिंग पर पूरजोर ध्यान - यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 19 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,19 मई।

 उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में कोराना संक्रमण की टेस्टिंग और टैकिंग स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों में अन्य विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ बेहतर तालमेल करके ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों और नम्बरदारों व ठोलेदारों के सहयोग से  कार्य कर रहे हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी भी  उपायुक्त यशपाल गम्भीरता से ले रहे हैं।
  जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ चिकित्सा केन्द्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों तथा जहाँ ग्रामीण बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं, वहां सार्वजनिक स्थलों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा अन्य चिकित्सा स्टाफ के कर्मचारी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का काम कर रहे हैं।
 सरकार द्वारा जारी हिदायतो के अनुसार लोगों कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जोर शोर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
  उपायुक्त यशपाल ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीनेशन और कोरोना पॉजिटिव केसों की जांच का कार्य विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में चलाया जा रहा है।  
 उपायुक्त यशपाल ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों को लगाए गए वैक्सीनेशन और कोविड-19 जांच को साथ साथ अपलोड करवाने बारे संबंधित स्टाफ के सदस्यों को दिशा निर्देश भी दिए है।
 सामुदायिक चिकित्सा केंद्रो पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को को वैक्सीनेशन और आमजन के कोरोना टेस्ट टेस्टिंग निरन्तर की जा रही है।
 ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा केन्द्रों

 पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार चिकित्सा अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए है।
 उपायुक्त यशपाल ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण के बचाव के लिए प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि चिकित्सा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अन्य विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों से तालमेल करके जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए बेहतर व्यवस्था की करें और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करके कोविड-19 संक्रमण से बचाया जाए।
एचवीजीएचसीएस की अनुपालन के लिए गांवों का चयन किया गया है, जहां रैपिड एंटीजन टेस्ट 18 मई से 2021 को आयोजित किया जा रहा है। इनमें
 नेवादा,सीकरी,
हीरापुर,सागरपुर,प्रह्लादपुर,जवान
अटाली,कुराली,
 दयालपुर,जुन्हेरा,
तिगांव,खेड़ु कलां, मोहना, बडोली,
अनंगपुर,छायंसा,
दीघी,बुखारपुर,
घरौदा व धौज सहित कई गावों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य विभागों के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों की कोराना संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीनेशन तथा टेस्टिंग युद्ध स्तर पर की जा रही है।

No comments :

Leave a Reply