HEADLINES


More

निगम के गुस्साएं कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने से नाराज होकर रोष प्रदर्शन किया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 25 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 25 मई। नगर निगम के गुस्साएं कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने से नाराज होकर आज नगर निगम मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन करते हुए लेखा अधिकारी विजय धमीजा का घेराव किया। रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारियों के प्रधान बलवीर सिंह बाल गुहेर ने की तथा मंच का संचालन सचिव सोमपाल झिझोटिया ने किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी, निगम रोल पर कार्यरत सफाई कर्मचारी व आऊटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों का वेतन और गेंहू के पैसे एडवांस न देने से आज मजबूरन सफाई

कर्मचारियों को प्रदर्शन करना पड़ा। जबकि हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा था कि अगर सफाई कर्मचारियों का वेतन किसी कारणवंश लेट होता है तो 500 रूपए जुर्माना प्रत्येक कर्मचारी को हरियाणा सरकार देगी, परन्तु इस कोरोना महामारी में फरीदाबाद की जनता की सेवा करते हुए दो सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमित होकर अपनी जान गवा चुके है जबकि दर्जनों कर्मचारी अन्य अस्पतालों में अपना ईलाज करवा रहे है।

प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि कोरोना महामारी में फ्रंट लाईन योद्धा होने के बावजूद अभी तक नगर निगम के 130 सफाई कर्मचारियों को कोविड़-19 का टीका लगाया गया है। उन्होंने नगर निगम की आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि सभी कर्मचारियों को कोविड़-19 का वैक्सीन का टीका लगाया जाए।
वहीं कल जिला सिविल सर्जन डा. रणदीप पूनिया से यूनियन की बातचीत में सफाई कर्मचारियों को टीका लगवाने की मांग कर चुके है, लेकिन अभी तक सफाई कर्मचारियों को वैक्सीन न लगने के कारण भय का माहौल बना जा रहा है।
आज के विरोध प्रदर्शन में अन्य के अलावा कर्मी नेता गुरूचरण खांडिय़ा, श्रीनंद ढकोलिया, नानकचंद खैरालिया, जितेन्द्र छाबड़ा, दान सिंह, विजय चावला, जगदीश बालगुहेर, नरेश भगवाना, मुकेश सन्नूराम, दीपक, सतबीर, रामजी लाल, नानक चौधरी, संजय चिण्डालिया, शकुन्तला, कमला, सुलोचना सहित अन्य मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply