HEADLINES


More

गांव-गांव जाकर कोरोनावायरस महामारी के संबंध में जागरूक कर रही फरीदाबाद पुलिस

Posted by : pramod goyal on : Sunday 16 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:- पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह वैश्विक महामारी के दौर में लोगों को महामारी से बचाने के लिए फरीदाबाद पुलिस को रोजाना दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।


हाल ही में उन्होंने फरीदाबाद पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं कि गांव में जाकर गांव के लोगों को महामारी से बचाने के लिए जागरूक किया जाए क्योंकि गांव में अब भी कई घर ऐसे हैं जिनमें ना तो टेलीविजन है इसके अलावा कुछ लोग पढ़े लिखे ना होने के कारण अखबार भी नहीं पढ़ सकते हैं।

अक्सर ऐसा होता है कि लोगों को यह तो पता चल जाता है कि महामारी चल रही है लेकिन इससे कैसे बचा जाए इससे अनभिज्ञ रह जाते हैं।

जिसके चलते फरीदाबाद पुलिस फरीदाबाद जिले के गांव गांव जाकर लोगों को महामारी के प्रति जागरूक कर रही है।

पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने कहा कि गांव में नुक्कड़ चौराहे पर लोग इकट्ठा होकर आपस में बातचीत करते हैं कुछ दिनों के लिए लोगों को सामाजिक दूरी बनानी चाहिए और अपने घरों में रहना चाहिए।

अक्सर देखा जाता है गांव में बैठक में बैठकर लोग इकट्ठा होकर हुक्का पीते हैं। वैश्विक महामारी के दौर में एक साथ हुक्का पीने से संक्रमण का खतरा रहता है इसके चलते सभी लोगों को इस संबंध में जागरूक किया जा रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि ग्राम वासियों को समझाया जा रहा है कि कुछ ही दिनों की बात है फिर सब कुछ पहले जैसा हो जाएगा। सकारात्मक ऊर्जा और आत्मविश्वास रखें।

ऐसा भी सुनने को मिला है कि कुछ लोग गांव में मास्क लगाने में अपनी बेइज्जती महसूस करते हैं जो मास्क नहीं लगाते हैं वह अपने आप को बड़प्पन दिखाते हैं। महामारी के दौर को समझे मास्क का इस्तेमाल करें सामाजिक दूरी का पालन करें। साबुन से हाथ धोते रहें, घरों में साफ सफाई रखें।

No comments :

Leave a Reply