HEADLINES


More

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एसी मैकेनिक को पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह द्वारा कोरोना महामारी के समय ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए बल्लभगढ़ की पुलिस चौकी सेक्टर 3 की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।


गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सचिन है जो बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 का रहने वाला है और एसी रिपेयरिंग का काम करता है।

पुलिस द्वारा आरोपी को शिकायतकर्ता संदीप की शिकायत पर गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल शिकायतकर्ता संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी इसलिए उसने आरोपी से ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की जिसके लिए उसने संदीप से 45 हजार रुपए मांगे।

 संदीप के लिए 6 से 8 हजार रुपए के सिलेंडर के लिए 45000 रुपए देना बहुत मुश्किल था परंतु ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग के चलते उसके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था इसलिए उसने आरोपी को 45 हजार रुपए दे दिए जिसकी एवज में आरोपी ने संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए उसके घर के पास स्थित कम्युनिटी सेंटर में बुलाया।

पैसे देने के पश्चात संदीप को एहसास हुआ कि इस प्रवृत्ति के लोग इस मुश्किल घड़ी में भी लोगों से ठगी करने से बाज नहीं आ रहे इसलिए उसको सबक सिखाने के उद्देश्य से संदीप ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी जिस पर पुलिस चौकी सेक्टर 3 प्रभारी उपनिरीक्षक विजेंद्र सिंह अपनी टीम को लेकर संदीप द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंच गए।

जब आरोपी सिलेंडर लेकर बताए गए स्थान पर आया तो पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और आरोपी के घर से 45 हजार रुपए भी बरामद कर लिए जो संदीप ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उसे दिए थे।

आरोपी के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने, आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धाराओं के तहत थाना सेक्टर 7 में मुकदमा दर्ज किया गया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 का निवासी है और ऐसी रिपेयरिंग का काम करता है। एसी रिपेयरिंग में भी उसी ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रयोग होता है जो कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा हेतु उपयोग में लिया जा रहा है।

उसने बताया कि पैसो के लालच के चलते उसने इस सिलेंडर की कालाबाजारी करने की कोशिश की थी परंतु पुलिस ने उसे पहले गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।


No comments :

Leave a Reply