HEADLINES


More

गुस्साएं सफाई कर्मचारियों ने तीसरे दिन भी निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 27 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 27 मई । नगर निगम में आज तीसरे दिन भी कच्चे कर्मचारियों का वेतन न मिलने व गेंहू खरीदने के लिए एडवांस न मिलने पर गुस्साएं सफाई कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सोमपाल झिझोटिया ने किया। प्रदर्शन के दौरा नगर निगम की आयुक्त श्रीमती गरिमा मित्तल ने यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया। इस दौरान यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, श्रीनंद ढकोलिया, गुरूचरण खाडिय़ा मौजूद थे। इस मौके पर प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने निगमायुक्त को अवगत कराया कि अभी तक कच्चे कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला है साथ ही सरकार द्वारा कर्मचारियों को गेंहू खरीदने के लिए एडवांस राशि उपलब्ध कराई जाती है। वह भी अभी तक कर्मचारियों को नहीं मिली है। महामारी में सफाई कर्मचारियों को काम करने के लिए रेहड़ी, गब्ल्स, मास्क, सैनेटाईजर, डिटोल साबुन, सरसों का तेल, सुरक्षा उपकरण नगर निगम उपलब्ध नहीं कर पा रही है। जबकि अब तक तीन कर्मचारियों को महामारी निगल चुकी है तथा 130 कर्मचारियों को वैक्सीन लगी है शेष बचे कर्मचारियों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाए।

इसके बाद निगम आयुक्त श्रीमती गरिमा मित्तल चण्डीगढ़ स्थानीय शहरी निकाय विभाग के अधिकारियों से बात कर यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को कल तक बैंक खातों में वेतन डालने का आश्वासन दिया और सभी प्रकार के सुरक्षा उपकरण व सामान जल्द से जल्द देने की बात कहीं।
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि इस भयंकर महामारी में फ्रंट लाईन पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को न तो समय पर वेतन मिल रहा है और न ही काम करने के लिए रेहड़ी, गब्ल्स, मास्क, सैनेटाईजर, डिटोल साबुन, सरसों का तेल, सुरक्षा उपकरण उपकरण हो रहे है। केवल और केवल सरकार ने इन्हें स्वच्छता सैनिकों का दर्जा देकर बहला-फुसला लिया है।
इस प्रदर्शन को अन्य के अलावा जितेन्द्र छाबड़ा, नरेश भगवाना, रंजीत चिण्डालिया, रिन्कू पहलवान, राजू, जग्गी, दीपक, दान सिंह, जगदीश बालगुहेर, विजय चावला, संजय चिण्ड़ालिया, सुरजीत, संजय टांक, रमेश बिड़लान, दीपक सतबीर, रविन्द्र, मुकेश सन्नूराम, ललित कुमार, बल्लू, वीना, शकुन्तला, कमला, सुलोचना आदि ने सम्बोधित किया।   


No comments :

Leave a Reply