HEADLINES


More

संकट की इस घड़ी में परिवहन विभाग भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है - मूलचंद शर्मा

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 26 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 26 मई।

  हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार हर स्तर पर कोरोना म

हामारी का डटकर मुकाबला कर रही है और संकट की इस घड़ी में परिवहन विभाग भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है।
आज यहां एक ब्यान जारी करके कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कुछ एम्बुलेंस चालकों या मालिकों द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों या मृतकों के परिजनों से ज्यादा किराया वसूलने की शिकायतों के चलते मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के दिशा निर्देशों पर हरियाणा रोडवेज की 100 से ज्यादा मिनी बसों को तैयार करवा कर आइसोलेशन सेंटर व एम्बुलेंस के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। ये मिनी बसें मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का भी काम कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में एम्बुलेंस के रेट निर्धारित करने के साथ-साथ कोरोना संक्रमित मरीजों या मृतकों के परिजनों से ज्यादा किराया वसूलने वाले एम्बुलेंस चालकों या मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि महामारी के समय में हर व्यक्ति को अपने सामर्थय के हिसाब से पीडि़त की मदद करनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति महामारी को भी कमाई का अवसर मानकर किसी भी तरह से बेईमानी करता है, तो वह मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है।
परिवहन मंत्री ने हरियाणा रोडवेज को गरीब आदमी का जहाज बताते हुए कहा कि  इसका मकसद लाभ कमाना न होकर लोगों की सेवा करना है और यह ‘नो लॉस-नो प्रॉफिट’ पर चलने वाला उपक्रम है। उन्होंने कहा कि विभाग समय-समय पर अपनी जिम्मेदारी को निभाता आया है और ड्राइवर-कंडक्टर समेत विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मचारी गण आज भी जनसेवा के अपने कर्तव्य को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।
 मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार कोविड-19 कोरोना महामारी से निपटने के भरसक प्रयास कर रही है। जरूरतमंद मरीजों को समय पर दवाइयां, वैक्सीनेशन और ऑक्सीजन सहित अन्य चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाना सरकार का फर्ज है, लेकिन लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी तथा कर्तव्यों को समझना चाहिए और इसे हल्के में न लेकर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा तभी हम इस बीमारी को हम सब आपसी तालमेल बना कर हरा पाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा बार-बार कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी जा रही है। हमें इसके लिए पूरी तैयारी करने के साथ-साथ लोगों को भी जागरूक करना होगा।

No comments :

Leave a Reply