HEADLINES


More

ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे मरीजों के लिए फ़रिश्ता बनकर आई फरीदाबाद पुलिस - पुलिस आयुक्त

Posted by : pramod goyal on : Thursday 27 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* अपने बेहतरीन कार्यों के दम पर लोगों के दिलों पर छाप छोड़ती फरीदाबाद पुलिस ने एक और बेहतरीन कार्य का प्रदर्शन करते हुए पिछले 1 महीने में ओड़िसा के राउरकेला से आए 184 ऑक्सीजन टेंकरों को हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में स्थित विभिन्न हस्पतालों तक सुरक्षित पहुंचाकर सेंकडों जिंदगियां बचाने में अहम् भूमिका निभाई है।


कोरोना महामारी के चलते अप्रैल महीने में हस्पतालों के अन्दर ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो चुकी थी इसलिए हरियाणा राज्य के लिए ऑक्सीजन ओड़िसा से मंगवाई गई थी।

देश में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते ऑक्सीजन के टैंकरों के लिए भारी सुरक्षा की आवश्यकता थी ताकि कोई भी इन टैंकरों को रास्ते में लूट न सके जिसके लिए फरीदाबाद पुलिस ने पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह के नेतृत्व तथा सिक्योरिटी इंस्पेक्टर सुमन की देखरेख में बेहतरीन कार्य करते हुए 184 टैंकरों के साथ एस्कॉर्ट गाड़ियों में तैनात 552 पुलिसकर्मियों द्वारा ऑक्सीजन टैंकरों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुँचाया। 

फरीदाबाद पुलिस ने फरीदाबाद के साथ-साथ 13 अन्य जिलों में स्थित विभिन्न हस्पतालों में 
ऑक्सीजन पहुँचाने का सराहनीय कार्य किया। इन 13 जिलों में गुरुग्राम, पलवल, नूंह, रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी, रोहतक, हिसार, सोनीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अम्बाला का नाम शामिल है।

इसके अलावा फरीदाबाद पुलिस ने दिल्ली को 4 और राजस्थान को भी 1 टैंकर सुरक्षित पहुँचाया है।

कोरोना की वजह से शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है जिसकी वजह से बहुत लोगों की मृत्यु हुई है। ऐसे विकट समय में फरीदाबाद पुलिस ने हस्पतालों में बिना देरी किए समय पर ऑक्सीजन पहुंचाकर सैंकड़ो लोगों की जिंदगियां बचाई है। फरीदाबाद पुलिस द्वारा ऑक्सीजन पहुँचाने का कार्य ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे मरीजों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने ऑक्सीजन गाड़ियों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि फरीदाबाद पुलिस के जवान हर समय देश सेवा के लिए समर्पित रहते हैं जिसके लिए उन्हें अपने स्टाफ पर गर्व हैं और वह उम्मीद करते हैं कि आगे भी पुलिस के जवान इसी प्रकार लोगों की भलाई के कार्य करते रहेंगे।

No comments :

Leave a Reply