HEADLINES


More

निस्स्वार्थ भाव से शुरू किया गया ऑक्सीजन लंगर समाजसेवा सेवा का बेहतरीन उदाहरण - नरेंद्र गुप्ता

Posted by : pramod goyal on : Monday, 10 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 मई। कोविड-19 वैश्विक महामारी से जूझ रहे देश में ऑक्सीजन की किल्लत ने जहां एक ओर चुनौतियाँ बढ़ा दी हैं वहीं गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सुखममणि भवन सेक्टर-16 में कोविड-19 के मरीजों के लिए निस्स्वार्थ भाव से शुरू किया गया ऑक्सीजन लंगर समाजसेवा सेवा का बेहतरीन उदाहरण है।

यह बात फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सोमवार को गुरुद्वारा में चल रहे अस्थाई अस्पताल का दौरा करने उपरांत ने कहे। उन्होंने गुरुद्वारा के सेवादारों की इस नेक कार्य के लिए सराहना करते हुए कहा कि अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनों को भी इस तरह के कार्य करने चाहिए ताकि हम कोरोना जैसी घातक बीमारी पर जल्द से जल्द काबू पा सकें। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में शासन-प्रशासन इस बीमारी से लडऩे के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही हम इस खतरनाक महामारी पर विजय प्राप्त कर लेंगे।
इस मौके पर गुरुद्वारा के सेवादारों प्रधान चरण सिंह जौहर, सचिव अवतार सिंह पसरीचा, कुलदीप सिंह साहनी व टोनी पहलवान ने बताया कि गुरुद्वारा सुखमनी भवन द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए दो सप्ताह पूर्व यह सेवा कार्य शुरू किया गया था। यहां ऐसे मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है जो यहाँ भर्ती रहकर कोविड का इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर आज वे जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार व विमल खंडेलवाल से भी मिले, जिन्हों

ने पूर्ण आश्वासन दिया कि यहां इलाज करवा रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।
सेवादोरों ने बताया कि पिछले साल कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद गुरुद्वारा प्रबंधन ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए बीड़ा उठाया तब संस्था ने जरूरतमंदों को राशन, सैनिटाइजर, मास्क समेत अन्य आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराईं। अब कोरोना के फिर से विकराल होने पर यह संस्था जरूरतमंदों की मदद के लिए सक्रिय हो गई है।  इस बार लोग जीवनदायिनी ऑक्सीजन के लिए भटक रहे हैं। ऐसे में गुरुद्वारा प्रबंधन ने अपने स्तर से ऑक्सीजन सिलिंडर जुटाकर उन्हें जरूरतमंदों को उपलब्ध कराने बीड़ा उठाया है। पिछले दो सप्ताह में यहां सैकड़ों कोविड-19 के मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाकर उनका अमूल्य जीवन बचाने का कार्य किया गया।
इस मौके पर सुरेंद्र सांगा, जगजीत कौर, गुरमीत सिंह, तेजेंद्र सिंह चड्ढा, सर्वजीत सिंह चौहान, अनिल अरोड़ा, संदीप बंसल, अनुराग गर्ग एवं अन्य सेवादार इस सेवा कार्य में बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं।

3 Attachments
 
 

No comments :

Leave a Reply