HEADLINES


More

फरीदाबाद जिला में 718 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, जबकि 299 नए मामले सामने आए

Posted by : pramod goyal on : Sunday 23 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 *फरीदाबाद, 23 मई -*  जिला का कोरोना को हराकर बाउंस बैक करने का क्रम लगातार तीसरे सप्ताह से निरंतर सतरहवें दिन आज रविवार को भी जारी रहा। रविवार को जिला में  718 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे जबकि संक्रमण के 299 नए


मामले सामने आए हैं।

लगातार सतरहवें दिन कोरोना को हराने वालों की संख्या संक्रमित से ज्यादा होने पर फरीदाबाद जिला वासी लगातार राहत की सांस ले रहे है। जिला वासियों को यह उम्मीद बंध गई है कि अब सभी के सहयोग और सतर्कता से वैश्विक महामारी कोराना का प्रकोप जिला में निरन्तर कम होता नजर आ रहा है। फरीदाबाद वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन बढाने की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में काफी हद तक सफलता मिल रही है।
जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 531709 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 508318 हो गई है।
इसके अलावा 97940 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 935 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से  लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।
उपायुक्त यशपाल ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 1874 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 2809 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 482 टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 812057 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 97940 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 713748 लोग नेगेटिव मिले।
अब तक जिला में 389 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है। 
 जिला फरीदाबाद में आक्सीजन पर 424 और वेन्टीलेटर पर 64 केस है।
 जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 12.1 प्रतिशत है।जबकि रिकवरी रेट 96.4 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 2.8 प्रतिशत है।
इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। रविवार को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।
आंकड़ों के अनुसार फरीदाबाद जिला में कुल एक्टिव केसों की संख्या 2809 है जिनमें से 1874 मरीज होम आइसोलेशन में है अर्थात वे अपने घर पर ही रह कर स्वस्थ हो रहे हैं। जिला फरीदाबाद वासी एक लाख लोगों में से 45714 लोग कोविड टेस्टिंग करवा रहे हैं।
उपायुक्त यशपाल ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने  मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।

No comments :

Leave a Reply