HEADLINES


More

एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ाने की कोशिश करने वाले तीन आरोपियों को दबोचा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 15 April 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह द्वारा अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की धरपकड़ के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 की टीम ने एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ाने की कोशिश करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुखराम, कृष्ण और कृष्ण उर्फ भोला का नाम शामिल है।

तीनों आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के विभिन्न थानों में चोरी स्नैचिंग, धोखाधड़ी व आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत चार मुकदमे दर्ज हैं।

तीनों आरोपी पलवल जिले के चांदहट थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। 

तीनों आरोपी बहुत ही शातिर किस्म से अपराधी है जो स्नैचिंग चोरी, लड़ाई झगड़ा, धोखाधड़ी इत्यादि अपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे।

इसी तरह उपरोक्त आरोपियान स्नेचिंग, कार्ड स्वैपिंग व मोटर साइकिल चोरी का काम करते है और अपने पास लोगो को डराने के लिए बटनदार चाकू व देशी पिस्तौल रखते है।

इसी प्रकार की एक वारदात में आरोपी अपनी मोटर साइकिल से संजय कालोनी सैक्टर 23 फरीदाबाद मे स्थित ICICI बैक के ए.टी.एम. पर आए और पीडित का ए.टी.एम. का पिन देख लिया और धोखाधडी से पिडित का डेबिट/ए.टी.एम. कार्ड बदल दिया, लेकिन मौका पर ही पिडित ने अपने कार्ड को पहचान लिया और उनको कहा कि यह उनका कार्ड नही है। इसके बाद आरोपियान ने उनको कार्ड दे दिया। इसके बाद आरोपियाने ने अपनी मोटरसाइकिल स्टार्ट की और पिडित से उसका कार्ड छीनकर भाग गए। 

इसके उपरान्त आरोपियान ने आगरा मे जाकर पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन तब तक पिडित ने अपने कार्ड को ब्लाक करा दिया था। 

क्राइम ब्रांच इन आरोपियों की काफी समय से तलाश कर रही थी। इसी क्रम में गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपियों को अवैध हथियार सहित फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल एक बटनदार चाकू, एक देसी पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद किया है।

उपरोक्त आरोपियों में आरोपी कृष्ण उर्फ भोला के खिलाफ पलवल में चोरी, स्नैचिंग, मारपीट, लड़ाई झगड़ा संबंधित 5 मुकदमे दर्ज है वहीं आरोपी कृष्ण के खिलाफ इन्हीं धाराओं के तहत 3 मुकदमे पलवल में दर्ज हैं।

आरोपी सुखराम उर्फ लड्डू के खिलाफ भी पलवल जिले में चोरी षड्यंत्र आदि धाराओं के तहत 2 मुकदमे दर्ज हैं।

तीनों आरोपियों को पूछताछ पूरी होने के पश्चात अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply