HEADLINES


More

सफाई कर्मचारियों के वेतन की माँग को लेकर निगमायुक्त के कार्यालय पर किया झाडू प्रदर्शन

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 20 April 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के वेतन की माँग को लेकर निगमायुक्त के कार्यालय पर किया झाडू प्रदर्शन को देखते नवनियुक्त आयुक्त जितेंद्र यादव ने कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर कहा कि अभी मैंने निगम का कार्यभार संभाला है, मैं नगर निगम के अधिकारियों से बातचीत कर आपका वेतन एक-दो दिन में भिजवाने का प्रयास करूँगा। आज के झाडू प्रदर्शन का नेतृत्व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह ने किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए बलवीर बालगुहेर ने कहा कि नगर निगम आयुक्त ने यह स्पष्ट दर्शाया है कि निगम की आर्थिक स्थिति काफी चिंताजनक है। उन्होंने हरियाणा सरकार से कहा कि जो फाइल चंडीगढ़ चल रही है उसको मैं जल्द से जल्द पूरा कराऊँगा। यूनियन के प्रधान ने कहा कि जब तक कर्मचारियों का वेतन उनके खातों में नहीं चला जाता, सफाई कर्मचारी नगर निगम परिसर में धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। उसके बाद गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने लेखा अधिकारी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की और निगम प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर 22 अप्रैल तक कर्मचारियों का वेतन उनके खातों में नहीं गया तो सफाई कर्मचारी काम छोड़ हड़ताल करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि सफाई कर्मचारी बिना सेफ्टी के कार्य कर रहे हैं, न तो कर्मचारी के मॉस्क हैं, न ही सेनिटाइजर है और तो और कर्मचारियों को काम करने के लिए सामान तक उपलब्ध नहीं है। रेहड़ी, रिक्शा भी नहीं है।
प्रदर्शन में गुरचरण खांडिया, श्रीनंद ढिकोलिया, नानकचंद, जितेंद्र, रविंद्र टांक, ललित, दानसिंह, देशराज, सूरज कीर, जगदीश बालगुहेर, दीपक, सतबीर तमौली, नरेश भगवाना, बल्लू, प्रेमपाल, वीरेंद्र भंडारी, जसवीर चौहान, देवेंद्र सोडे, बीना, सत्तो, कमलेश, कमलाख् जगनी खेरालिया, रामजीलाल, नानक चौधरी आदि उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply