HEADLINES


More

कर्मचारी व मजदूर संगठनों के नेताओं को घरों में नजरबंद व गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, पुलिस कमिश्नर ने किया आश्वस्त

Posted by : pramod goyal on : Thursday 22 April 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,22 अप्रैल। पुलिस कमिश्नर ने आश्वस्त किया है कि भविष्य में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले में होने वाले कार्यक्रमों के दौरान कर्मचारी व मजदूर संगठनों के नेताओं को घरों में नजरबंद व गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर ने यह आश्वासन बृहस्पतिवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा के नेतृत्व में उनसे मिले सकसं व सीटू के प्रतिनिधिमंडल को दिया। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर से किसानों के आह्वान पर जिले में होने वाले कार्यक्रमों के


दौरान एसकेएस, सीटू व किसान नेताओं और आंदोलन में शामिल अन्य लोगों  को घरों में नजरबंद करने व गिरफ्तार करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और इस प्रक्रिया पर तूरंत रोक लगाने की मांग की थी। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर को कहा कि एसकेएस व सीटू तीनों कृषि कानूनों व बिजली संशोधन बिल 2021 को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन और उनके कार्यक्रमों का पुरजोर समर्थन करता है। इसलिए किसानों के समर्थन में भविष्य में भी प्रदर्शन करता रहेगा। लेकिन प्रदर्शनों के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति को अपनी तरफ से बिगाड़ने का कोई भी काम नहीं किया जाएगा और शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर से मिले प्रतिनिधिमंडल में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा के अलावा सीआईटीयू के प्रधान निरंतर पराशर, महासचिव लाल बाबू शर्मा और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर व कोषाध्यक्ष युद्धवीर सिंह खत्री शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने बदरपुर बॉर्डर पर सीआईटीयू से एफिलिएटेड फरीदाबाद आटो रिक्शा ड्राइवर यूनियन- 1476 के नाम पर कुछ स्वयंभू नेताओं द्वारा आटो रिक्शा ड्राइवरों से की जा रही अवैध वसूली की शिकायत की और इस तूरंत रोक लगाने की मांग की। पुलिस कमिश्नर ने तूरंत एसीपी सराय ख्वाजा को फोन करके अवैध वसूली पर रोक लगाने के निर्देश दिए।


सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने बताया कि पिछले दिनों किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले में होने वाले प्रदर्शनों से पहले ऐतिहात के तौर पर सकसं,सीटू, किसान संगठनों के नेताओं को घरों में नजरबंद करने व गिरफ्तार कर लिया जाता रहा है। जिसके कारण कर्मचारियों व मजदूरों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश बढ़ रहा है। इसी कारण बृहस्पतिवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व सीटू ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया था। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई  पुलिस कमिश्नर ने प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए आमंत्रित किया। इसी वजह से सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व सीटू ने बृहस्पतिवार को होने वाले प्रदर्शन को रद्द कर दिया गया था।

No comments :

Leave a Reply