HEADLINES


More

अटाली गांव में फुटबाल की खेल नर्सरी व क्रिकेट पिच बनाई जाएगी : संदीप सिंह

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 March 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  फरीदाबाद,24 मार्च। हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शहीद हमारे समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं और भावी पीढिय़ों को इनके साहस व जज्बे से प्रेरणा लेकर आगे बढऩा होगा। ऐसे में हरियाणा के मुक्चयमंत्री मनोहर लाल ने निर्णय लिया है कि अटाली गांव के खेल स्टेडियम का नाम अब गांव के शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण के नाम पर रखा जाएगा। खेल राज्य मंत्री बुधवार को स्टेडियम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

शहीद कमांडो संदीप सिंह

कालीरमण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटाली गांव के इस स्टेडियम को सभी सुविधाओं से युञ्चत बनाया जाएगा। स्टेडियम में बड़ी संख्या में फुटबाल के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। ऐसे में एक अप्रैल से इस स्टेडियम में फुटबाल की खेल नर्सरी शुरू की जाएगी। इसके लिए कोच की व्यवस्था भी हरियाणा सरकार के खेल विभाग द्वारा ही की जाएगी। इसके साथ ही क्रिकेट के खिलाडियों की सुविधा के लिए स्टेडियम में बैटिंग व बालिंग की प्रैक्टिस के लिए पिच तैयार की जाएगी। वहीं स्टेडियम में खिलाडिय़ों के लिए ओपन जिम की व्यवस्था भी की जाएगी।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश व केंद्र सरकार खिलाडिय़ों व फौजियों दोनों के लिए बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि फौजी देश की सीमा पर और खिलाड़ी खेल के मैदान में देश के सक्वमान की रक्षा के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि देश का हर 10वां सैनिक हरियाणा से है और यहां उन्होंने हाल ही में भारतीय सेना की भर्ती में फिजिकल पास करने वाले अटाली गांव के 28 युवाओं से भी मुलाकात की और बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का फिजिकल पास करने वाले आप सभी युवा शहीद संदीप सिंह कालीरमण के गांव की मिट्टी के लाल हो और इसी खेल के मैदान से निकलकर सीमा की रक्षा के लिए भारतीय सेना में शामिल हो रहे हो। यह हमारे लिए, गांव के लोगों के लिए और प्रदेश के लोगों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने अटाली गांव के स्टेडियम को खिलाडिय़ों की सहायता से बेहतरीन बनाए रखने के लिए भी सराहना है।
इस अवसर पर पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने गांव के स्टेडियम का नाम शहीद संदीप सिंह काली रमण के नाम पर रखने के लिए हरियाणा के मुक्चयमंत्री मनोहर लाल व खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम व यहां लगी शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण की प्रतिमा भावी पीढिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत रहेगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  

No comments :

Leave a Reply