HEADLINES


More

दिल्ली-देहरादून शताब्दी में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 13 March 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 देहरादून: नई दिल्ली से देहरादून से आ रही शताब्दी ट्रेन के एक कोच में शनिवार को आग लग गई. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. आग लगने की जानकारी मिलते ही कोच को तुरंत खाली करवा दिया गया और कोच को ट्रेन से अलग किया गया. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. घटना के कारणों की जांच हो रही है. कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग लगने की घटना की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें ट्रेन का कोच धूृ-धू कर जलता हुआ नजर


आ रहा है.   

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में कासरो में आग लग गई. हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

उन्होंने बताया कि आग लगने पर बोगी को अन्य बोगियों से अलग कर दिया गया और यात्रियों को ट्रेन से सकुशल बाहर निकाल लिया गया. शताब्दी एक्सप्रेस देहरादून स्टेशन पहुंच गई है. 

इससे पहले, जनवरी महीने में नई दिल्ली से बेंगलुरू जा रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में तेलंगाना के विकाराबाद जिले के निकट आग लग गई थी. यह घटना उस समय हुई जब बेंगलुरू जा रही राजधानी एक्सप्रेस नवंडगी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. लोको पायलट को इंजन से धुआं निकलता दिखाई दिया और उसने एहतियाती तौर पर ट्रेन रोक दी. आग की मामूली लपटें इंजन के छोटे से हिस्से तक ही सीमित रहीं और बाद में इंजन को बोगियों से अलग कर दिया गया.

No comments :

Leave a Reply