HEADLINES


More

निगम फरीदाबाद के 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिकारियों/कर्मचारियों को कोविड शील्ड का टीका लगाया

Posted by : pramod goyal on : Monday 15 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 15 मार्च।  हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार नगर निगम फरीदाबाद के 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिकारियों/कर्मचारियों को स्थानीय बादशाह खान सामान्य अस्पताल से आई टीम ने आज

कोविड शील्ड का टीका लगा

या। इसके लिए निगम मुख्यालय में 3 कक्षों टीकाकरण कक्ष, गहन चिकित्सा एवं प्रतिक्षालय कक्षों की व्यवस्था की गई। कोविड टीकाकरण अतिविशिष्ट डाक्टर एवं अनुभवी स्टाफ की देखरेख में किया गया। टीकाकरण में लगभग 100 से ज्यादा निगमकर्मी इस आयोजन से लाभान्वित हुए। बादशाह खान सामान्य अस्पताल की डिप्टी सिविल सर्जन डा. नरेन्द्र कौर, डाक्टर हर्षित, स्टाफ नर्स अंजू, फार्मासिस्ट कुलदीप और अशोक आदि ने आज के इस सफल आयोजन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से भाग लिया।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि कोरोना का संकट जिस तरह से फैल रहा है ऐसे में हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन का शाॅट लेना बहुत ही जरूरी है। इस टीके के प्रयोग से यह सिद्ध हुआ है कि मनुष्य के शरीर में मौजूद वायरस को यह कमजोर करने में सफल होता है और इंसान के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है जिससे कि शरीर में एंटीबॉडी बनती है और यह कोरोना वायरस से मुकाबला करने में भी मदद करता है।  दूसरा टीका 28 दिन बाद लगाया जाएगा।
निगमायुक्त ने आम नागरिकों से भी यह अपील की है कि वे जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क पहनकर निकलें। सैनिटाइजर से समय-समय पर हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। इन उपायों से ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है। कोरोना से बचना है तो हमें सतर्कता बरतनी होगी। जागरूकता ही कोरोना से बचने का उपाय है।

No comments :

Leave a Reply