HEADLINES


More

टूलकिट केस में दिशा रवि को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Posted by : pramod goyal on : Friday 19 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को तीन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अदालत ने दिल्ली पुलिस की मांग को मंजूर करते हुए यह आदेश दिया है. दिशा रवि की पांच दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद गुरुवार को उसे अदालत में पेश किया गया था. 

लिस (Delhi Police) ने कहा कि दिशा रवि अ


पने जवाब देने से कतरा रही है,इसलिए उनको 3 दिन के लिए ज्यूडिशियल कस्टड़ी में भेजा जाए. दिल्ली पुलिस ने फिलहाल दिशा रवि की पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की. दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह 22 फरवरी को दिशा रवि, शांतनु मुलुक और निकिता जैकब को एक साथ बिठाकर आमना-सामना कराना चाहती है, लिहाजा पुलिस कस्टडी की जरूरत 22 फरवरी को रहेगी. इसलिए आज आरोपी को जेल भेज दिया जाए.

पुलिस का कहना है कि दिशा रवि पुलिस कस्टडी के दौरान पूछताछ में सवालों से कतरा रही है. उन्होंने सारा दोष निकिता और शांतनु पर मढ़ा है. पुलिस इसलिए आमने सामने बिठाकर पूछताछ करवाना चाहती है.शांतनु मुलुक को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल करने को कहा है. 22 फरवरी को पुलिस उनका आमना-सामना कराएगी. 

वहीं दिशा रवि की तरफ से जमानत की याचिका दाखिल की गई है. इसकी सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट के सेशन कोर्ट में कल यानी शनिवार को है. मामले में आरोपी वकील निकिता जैकब और शांतनु मुलुक को महाराष्ट्र में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है.

No comments :

Leave a Reply