HEADLINES


More

कृष्णपाल गुर्जर ने कोट गांव में कोट से मांगर को जोड़ने वाली सड़क की विधिवत शुरुआत की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 17 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 17 फरवरी। भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि विकास कार्यों के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से धन की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। आमजन को मूलभूत विकास की विकास सुविधाएं प्रदान करना ही केंद्र और राज्य सरकारों का मुख्य मकसद है।

 


केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज बुधवार को कोट गांव में कोट से मांगर को जोड़ने वाली सड़क की विधिवत शुरुआत करने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस मार्ग को 16 फुट चौड़ा 80 एमएम की इंटरलॉक टाइलों और जहां जरूरत हैवहां आरएमसी सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। इस पर लगभग एक करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। जिसमें से पंचायत एवं विकास विभाग द्वारा लगभग पौने 35 लाख रुपये की धनराशि मंजूर हो चुकी है और बाकी की राशि भी यथाशीघ्र विभाग के पास सरकार द्वारा मंजूरी देकर मुहैया करवाई जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किसान विधेयकों पर बोलते हुए कहा कि यह तीनों विधेयक देश में किसानों की आमदनी को दोगुना करने में कारगर सिद्ध होंगे। उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि किसानों को भी मध्यस्था की बात करनी चाहिए। कोई भी मसला मिल बैठकर हल होता है। सरकार बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी लोग अपना जमावड़ा कर रहे हैं और वह किसानों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार के साथ बातचीत में ही समस्या का समाधान होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी लोग एक ही रट लगाए बैठे हैं कि तीनों किसान विधेयक रद्द किए जाएं। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी प्रदेश में चहुमुखी विकास कार्यों के लिए धन की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सड़कचिकित्सा,शिक्षास्वास्थ्यबिजलीपेयजल सप्लाईसीवरेज सिस्टम, स्ट्रीट लाइटोसामुदायिक भवनों सहित स्कूलकॉलेजों के निर्माणविश्वविद्यालयों की स्थापना सहित अन्य चहुमुखी विकास कार्यों के लिए सरकार दिन-रात विकास कार्यों के क्रियान्वयन में कार्यों में लगी हुई है। विकास कार्यों को लेकर केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा एक नीति बनाकर उसे नियमित रूप से क्रियान्वित किया जा रहा है। इस अवसर पर गांव मांगर व कोट के लोगों द्वारा केंद्रीय राज्यमंत्री का फूल मालाएँ पहनाकर ढोल नगाड़े बजाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। कोट गांव की सरपंच प्रतिनिधि केसर सिंह ने कहा कि मांगर व कोट दोनों गावों के इस मार्ग को पक्का करवाने की वर्षो पुरानी मांग थी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज इसे पूरा करके विकास कार्यों के सही क्रियान्वयन पर मोहर लगाने का काम किया है।

 

इस अवसर पर पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ानानरेंद्र बिधूड़ीचेयरमैनभारत भडानापरसरामकेसर सिंह सरपंच कोटकर्मवीर सरपंच मांनरश्रद्धा राम नंबरदारमथुरा हवलदारधीरज नंबरदाररामपाल प्रधानसमय प्रशांतरणजीत सिंह हन्साब्रह्मप्रकाशसंजू छपरानाशीशरामलायक रामबालूमेहर चंदओम प्रकाशधर्मपालकर्मपालराजेशसतपालधर्मवीरपरसरामरामपालहेमराजब्रह्मादेवी, सुंदर मवईगजेंद्र पालकमल ठेकेदार सहित गांव कोट व मांगर के कई गणमान्य मौजिज व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply