HEADLINES


More

लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए मनाया गया पुलिस प्रेजेंस डे, चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहे पुलिसकर्मी

Posted by : pramod goyal on : Saturday 13 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने और संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखकर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस द्वारा समय-समय पर फील्ड में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाती है। इसी के तहत आज फरीदाबाद में पुलिस प्रेजेंट डे मनाते हुए पुलिसकर्मियों की फील्ड में ड्यूटिया लगाई गई हैं।


इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करके उन पर निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने बताया कि पुलिस को देख कर अपराधियों की हवा टाइट हो जाती है और वह किसी भी प्रकार की वारदात को अंजाम देने की हिम्मत न करके बिल में दुबककर बैठ जाते हैं।

अपराधियों से लोगों को सुरक्षित रखा जा सके और उनके बीच सुरक्षा का भाव पैदा हो सके इसीलिए फरीदाबाद में विभिन्न स्थानों पर पुलिस नाके लगाकर पुलिसकर्मियों द्वारा अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।

फरीदाबाद के बॉर्डर वाले इलाकों में भी नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई ताकि बाहर से आने वाले संदिग्ध व्यक्ति फरीदाबाद के अंदर किसी भी वारदात को अंजाम न दे सकें।

डॉ अर्पित जैन ने कहा कि समाज में अपराधिक घटनाओं को रोकने में पुलिस के साथ-साथ समाज के लोगों का भी अहम योगदान होता है। यदि लोगों द्वारा सही समय पर पुलिस को अपराधियों की सूचना पहुंचाई जाए तो समाज में अपराधियों पर लगाम कसकर शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सकता है।

इसलिए लोगों से अनुरोध है कि सतर्क रहकर अपने आसपास के क्षेत्र में रहने वाले किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को देकर समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें।

No comments :

Leave a Reply