HEADLINES


More

फरीदाबाद में अब कोविड-19 के 79 पॉजिटिव केस बचे : यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 9 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 09 फरवरी। कोविड-19 के सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामलों वाला हमारा जिला फरीदाबाद अब कोरोना की जंग जीतने के करीब है। कोविड वैक्सीन को लेकर जहां जिला में बेहतरीन कार्य हो रहा है तो वहीं अब पॉजिटिव मामलों की संख्या भी घटकर काफी कम रह गए है।


उपायुक्त यशपाल ने बताया कि कई महीने तक जिला में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 से उपर चल रही थी और फरीदाबाद जिला में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले थे। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग व प्रशासनिक सतर्कता के चलते अब हम इस बीमारी को हराने के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में मंगलवार को कोविड-19 के मात्र सात केस मिले हैं। इनमें से एक मामला सैनिक कॉलोनीएक केस सेक्टर-28, दो केस सेक्टर-75 और सेक्टर-86, सेक्टर-76, सेक्टर-84 व सेक्टर-19 से एक-एक पॉजिटिव केस सामने आया है। मंगलवार को 15 पॉजिटिव केस रिकवर भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जिला में मात्र 79 कोविड-19 पॉजिटिव केस रह गए हैं। जिला में रिकवरी रेट भी बढक़र 98.9 प्रतिशत हो गया है। इन मरीजों में से वेंटिलेटर पर मात्र चार मरीज हैं।

 

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में कोविड-19 के टीकाकरण का अभियान भी लगातार जारी है। अब तक कोविड-19 टीकाकरण के 317 सत्र आयोजित किए जा चुके हैं। इन सत्रों में सोमवार देर सांय तक 18 हजार 322 लोगों को टीकाकरण का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उन्हें यह भी बताया जा रहा है कि कोविड-19 की यह वैक्सीन सुरक्षित है और जब भी जिस वैक्सीन का नंबर आए तो वह टीकाकरण अवश्य करवाए। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी हमें मास्क व सामाजिक दूरी के लिए ऐहतियात अवश्य बरतने हैं ताकि हम कोरोना के खिलाफ इस जंग को पूरी तरह से जीत सकें।

No comments :

Leave a Reply