HEADLINES


More

एयरपोर्ट रोड 100 मीटर के मसले पर रक्षा मंत्री राजनाथ से मिले विधायक नीरज शर्मा

Posted by : pramod goyal on : Friday 12 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली : एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के एयरफोर्स रोड 100 मीटर मामले में शुक्रवार को विधायक नीरज शर्मा ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। 

अपनी भेंट में श्री शर्मा ने रक्षा मंत्री को बताया कि पहले प्रतिबंधित क्षेत्र का दायरा 900 मीटर था जिसे घटाकर पहले 300 मीटर और अब 100 मीटर किया गया है लेकिन इस 100 मीटर इलाके में लोग प्रति

बंध के कारण नारकीय जीवन जीने  को मजबूर हैं। श्री शर्मा ने उन्हें  डिफेंस एक्ट 1903 का हवाला देते हुए बताया की रक्षा मंत्रालय सिर्फ उसी ज़मीन के लिए प्रतिबंध लगा सकता है जिस का मुआवजा किसान को दिया गया हो जबकि 100 मीटर दायरे में आने वाली भूमि के लिए कोई मुआवजा नहीं दिया गया। श्री शर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि यहां 50-100 ग़ज़ में गरीब तबके के लोग रहते हैं और यह इलाका केंद्रीय पॉल्युशन नियंत्रण बोर्ड ने सबसे प्रदूषित इलाके के रूप में चिन्हित किया है।
श्री शर्मा ने कहा कि अवैध निर्माण रोकने की आड़ में 
इस इलाके के लोगों को सड़क, बिजली, पानी और सीवर जैसी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित किया जा रहा है। श्री सिंह ने इस मामले में अपने अधीनस्थ अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। श्री शर्मा ने भगवान राम को समर्पित एक पुस्तक भी श्री राजनाथ सिंह को भेंट की। 
विधायक एन आई टी श्री नीरज शर्मा इस मामले को विधान सभा, नगर निगम सदन की बैठक और मुख्यमंत्री के समक्ष भी उठा चुके हैं।

No comments :

Leave a Reply