HEADLINES


More

नवरात्रों के दूसरे दिन सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर में हुई मां ब्रहमचारिणी की भव्य पूजा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 18 October 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 नवरात्रों के दूसरे दिन सिद्धपीठ श्री वैष्णादेवी मंदिर में मां ब्रहमचारिणी की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रातकालीन आरती के साथ मंदिर में भक्तों ने मां ब्रहमचारिणी के समक्ष अपनी अरदास की। इस अवसर पर शहर के प्रमुख उद्योगपति के.सी. लखानी, उद्योगपति आर


.के . जैन, ओमप्रकाश, बिजेंद्र बसंल, नीरज भाटिया, बलजीत, हरीश सेठी, राजीव तथा राजेश कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी अतिथियों को माता की चुन्नी भेंट कर उनका स्वागत किया। सभी लोगों ने मां ब्रहमचारिणी की पूजा में हिस्सा लिया तथा हवन यज्ञ में आहुति डाली। मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों ने कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान की ओर से सभी भक्तों से मास्क पहनकर ही प्रवेश करने की अपील की।
प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि मंदिर में कोविड-19 के तहत सभी प्रबंधन किए गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने सभी भक्तों से कहा कि मां ब्रहमचारिणी की सच्चे मन से पूजा करने से सभी मुराद पूरी होती हैं। श्री भाटिया ने कहा कि पूजा के दौरान मां ब्रहमचारिणी को चीनी से बने पदार्थ अर्पित करने चाहिएं, क्यों कि वह मां की पसंद माने जाते हैं। मां ब्रहमचारिणी को संतरी रंग सबसे अधिक प्रिय है। इस अवसर पर श्री भाटिया ने सभी भक्तों को नवरात्रों की बधाई दी।

No comments :

Leave a Reply