HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में ‘करियर काउंसलिंग’ पर वेबिनार श्रृंखला का शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 June 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 24 जून - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के लिबरल आट्र्स एवं मीडिया स्टडीज विभाग द्वारा बारहवीं तथा स्नातक के उपरांत विद्यार्थियों के करियर चयन को आसान बनाने के लिए ‘करियर काउंसलिंग’ पर आयोजित की जा रही वेबिनार श्रृंखला का शुभारंभ हो गया। पहले दिन वेबिनार में लगभग 150 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया तथा विशेषज्ञों से करियर संबंधी परामर्श हासिल किये।
कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग और विभागाध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में दिल्ली के श्री अरबिंदो कॉलेज से डॉ. आर.के. वर्मा, गवर्नमेंट कॉलेज फरीदाबाद से डॉ. नीर कंवल मानी और डॉ. वीरेंद्र खाटकर वेबिनार के विशेषज्ञ वक्ता थे। वेबिनार का उद्देश्य साहित्य, लिबरल आर्ट और डिजिटल मानविकी के क्षेत्रों में भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा करना था। सत्र का संचालन डॉ. रीना ग्रेवाल ने किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ, जिसके उपरांत मुख्य अतिथि ने उद्गार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर बोलते हुए कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को अपने मल्टीटास्किंग कौशल में सुधार लाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में करियर अवसरों का लाभ उठाने के लिए अंतःविषय ज्ञान जरूरी होगा। इसलिए, विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी रूचि के अनुरूप अन्य विषयों में ज्ञान तथा कौशल को हासिल करने पर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा में गुणवत्ता बनाये रखने के साथ-साथ विद्यार्थियों के समग्र तथा कौशल विकास पर विशेष ध्यान दे रहा है। 

No comments :

Leave a Reply